होलिका दहन के दिन करें ये उपाय और रोग से मुक्ति पाएं

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 07:38 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर घर में कोई न कोई रोगी तो होता है, फिर चाहे रोग छोटा हो या बड़ा। तो वहीं कई बार कुछ रोग ऐसे होते हैं जो इंसान के पीछे ही पड़ जाते हैं, और लाख दवाई खाने पर भी ठीक नहीं होते। अगर आपके घर में भी ऐसा कोई रोगी व्यक्ति है तो आपको बता दें आपके पास एक सुनहरा मौका है जिसका अगर आप फायदा उठाएंगे तो हर तरह के रोग से आपको आजादी मिल जाएगी। दरअसल हम बात कर रहे हैं होली की। जी हां, होली का त्यौहार आपके रोगी शरीर को पूरी तरह से ठीक करने में मदद कर सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन उपाय आदि करने से व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक व्याधि, किसी प्रकार की सफलता में रुकावट, आर्थिक कष्ट, अला-बला एवं सभी बाधाओं का नाश करने में मगग मिलती है। तो चलिए जानते हैं कुछ खास उपाय।

उपाय
होलिका दहन के दिन एक पानीदार नारियल लें। उस नारियल को होलिका दहन के दिन रोगी या पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 या 21 बार घड़ी की सुई की दिशा में वारें। 

इसके बाद मन में अपने अभीष्ट देवता का ध्यान करें और अपनी समस्या बताएं और उस नारियल को होली की अग्नि में अर्पित करें। 

फिर होलिका की 7 परिक्रमा करें और पुन: ईष्टदेव से प्रार्थना करते हुए अपने साथ-साथ परिवार के स्वास्थ्य, यश, दीर्घायु, धन, लाभ आदि की कामना करें और बाद में बड़े-बुजुर्गों से आशीर्वाद लें।

ध्यान में रखें ये बातें- 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस प्रयोग को करते समय शुद्धता, पवित्रता, गोपनीयता का विशेष ध्यान रखें। साथ ही साथ ये भी ध्यान रखें कि इस दौरान किसी प्रकार का नशा या मांसाहार का प्रयोग न करें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News