देवी मां को खुश करने के लिए ज़रूरी है ये काम करने!

2020-01-14T17:50:15.343

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म में देवी लक्ष्मी माता को धन की देवी कहा जाता है। मान्यता है कि देवी मां से जुड़ी कुछ बातों का ध्यान रखने से तथा इनकी विधि-विधान से पूजा करने से कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से इन्हें अपने जीवन में स्थाई कर सकता है और अब ये आप सब जानते ही हैं कि अगर देवी लक्ष्मी जीवन में स्थिर हो जाएतो पैसों से संबंधी हर परेशानी खत्म हो जाती है। तो अगर आप चाहते हैं कि आपकी लाइफ में देवी लक्ष्मी हमेशा हमेशा के लिए एंट्री लें तो नीचे दिए गए उपायों को ज़रूर अपनाएं। 
PunjabKesari, Devi lakshmi, लक्ष्मी, देवी लक्ष्मी
अगर आपके काम में अवरोध आ रहा है, तो शुक्रवार के दिन काली चींटियों को शक्कर डालें।

शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा मां को अर्पित करें। ये सब महालक्ष्मी मां को बहुत प्रिय हैं। गजलक्ष्मी मां की उपासना करने से संपत्ति और संतान की प्राप्ति होती है।

सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें, मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप एवं चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल का फूल चढ़ाएं।
PunjabKesari, Devi lakshmi, लक्ष्मी, देवी लक्ष्मी
घर से काम पर निकलते समय थोड़ा-सा मीठा दही खाकर निकलें।
अगर पति-पत्नी में तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की तस्वीर लगाएं।

वीरलक्ष्मी माता की उपासना सौभाग्य के साथ स्वास्थ्य भी देने वाली होती है।

लक्ष्मी मां का एक रूप अन्न भी है। कुछ लोग क्रोध आने पर भोजन की थाली फैंक देते हैं। इस तरह की आदत नुकसानदायक है।

घर में बार-बार धन हानि हो रही हो तो वीरवार को घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़ककर गुलाल पर शुद्ध घी का दोमुखी (दो मुख वाला) दीपक जलाना चाहिए। दीपक जलाते  समय मन ही मन यह कामना करनी चाहिए कि भविष्य में घर में धनहानि का सामना न करना पड़े। जब दीपक शांत हो जाए तो उसे बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए।
PunjabKesari, Devi lakshmi, लक्ष्मी, देवी लक्ष्मी
 


Jyoti

Related News