गुप्त नवरात्रि :  MAIN GATE से जुड़े ये उपाय दिलाएंगे मां की विशेष कृपा

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 10:56 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि आप सब जानते हैं मां के गुप्त नवरात्रि चल रहे हैं। इस पावन समय में दस महाविद्याओं की पूजा होती है। मुख्य रूप से इस दौरान तांत्रिक सिद्धियों की प्राप्ति के लिए पूजन-अर्चना किया जाता है। चैत्र नवरात्रि हो या गुप्त नवरात्रि दोनों की अवधि को देवी को खुश करने के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। तो अगर आपके घर में भी किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो आगे बताए गए ज्योतिष उपायों को ज़रूर अपनाएं। इससे आपके घर का नकारात्मकता तो दू होगी ही साथ ही जीवन की सभी समस्याएं भी दूर होंगी।
PunjabKesari, Devi Durga, Maa Durga, Durga, दुर्गा, देवी दुर्गा, मां दुर्गा

गुप्त नवरात्रि में किसी भी दिन चुपके से कर लें ये उपाय, अमीरों की list में हो जाएंगे शामिल (VIDEO)

गुप्त व चैत्र नवरात्रि के दौरान आम और अशोक के पत्तों की माला बनाकर घर के मुख्य दरवाजे पर बांधें। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे घर में उत्पनन होने वाली हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा हमेशा-हमेशा के लिए नष्ट हो जाती है।

नवरात्रि काल के दौरान मुख्य द्वार पर लक्ष्मी जी के पैर के चिन्ह बनाएं। माना जाता है कि इससे भी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।
PunjabKesari, लक्ष्मी जी के पैर क चिन्ह

गुप्त नवरात्र के ऐसे राज़ जो नहींं जानते होंगे आप (VIDEO)

घर में मुख्य द्वार पर स्वास्तिक बनाएं। इसके साथ श्री वास्तु शास्त्र में घर के मेन गेट पर गणेश जी का चित्र लगाना भी अच्छा माना जाता है। मान्यता है ऐसा करने से घर में आने वाली समस्याएं दूर होती हैं।

हर तरह की परेशानी और नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए नवरात्रि में किसी भी एक दिन लक्ष्मी मंदिर जाएं और केसर के साथ पीले चावल को मंदिर में जाकर चढ़ाएं। इससे मां की कृपा आप पर सदैव बने रहेगी। 
PunjabKesari, केसर, kesar

#गुप्तनवरात्रि में मां काली की कृपा पाने के लिए करें नींबू का ये उपाय (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News