महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के लिए विरोधी दल रचेंगे साजिशें !

2019-11-30T08:44:52.91

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (धवन): महाराष्ट्र में शिवसेना-एन.सी.पी.-कांग्रेस सरकार का गठन हो चुका है और अब जनता की नजरें सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की तरफ लगी हुई हैं। सबसे बड़ा मुद्दा इस समय आर्थिक फ्रंट से जुड़ा हुआ है क्योंकि देश में एक तरफ जी.डी.पी. की दर में गिरावट आ रही है तो देश के सबसे बड़े अमीर राज्य महाराष्ट्र में अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए नई सरकार क्या कदम उठाएगी, इसे लेकर ज्योतिषियों ने भी आंकलन शुरू कर दिया है। 

PunjabKesari Government of Maharashtra

ज्योतिषी संजय चौधरी के अनुसार बृहस्पति व शनि की चाहे 8वें घर में युति है परंतु वहां से वह दूसरे घर को अर्थात् धन भाव को सीधी दृष्टि से देख रहे हैं। इससे पता चलता है कि नई गठबंधन सरकार किसानों व पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेगी जिससे महाराष्ट्र में उपभोक्ता वस्तुओं की मांग में बढ़ौतरी होगी। वस्तुओं की मांग बढऩे से अर्थव्यवस्था में सुधार आ जाएगा। सरकार आर्थिक फ्रंट पर ऐसे मजबूत कदम उठा सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आए।

PunjabKesari Government of Maharashtra 
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 28 नवम्बर को शाम 18.43 बजे मुम्बई में शपथ ली थी। मुहूर्त के अनुसार शपथ ग्रहण कुंडली वृष राशि की बनी है। उसका स्वामी शुक्र 8वें घर में बुरी तरह से राहु से पीड़ित है। 

PunjabKesari Government of Maharashtra

नई सरकार ने गुरुवार को शपथ ली और उसका स्वामी बृहस्पति 8वें घर में है। 7वां घर विरोधी दलों का होता है तथा वहां पर सूर्य देव विराजमान हैं। 7वें घर का स्वामी मंगल छठे भाव में अर्थात अपने घर से 12वें घर में बैठा है। इससे पता चलता है कि विरोधी दल गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के लिए साजिशें रचेंगे परन्तु 7वें घर के स्वामी के 12वें घर में होने से यह षड्यंत्र व साजिशें सफल नहीं होंगी। नमांश कुंडली में दृष्टि डाली जाए तो वहां पर गज केसरी योग बना हुआ है। इससे पता चलता है कि सरकार को बीच-बीच में झटके भी लगेंगे परन्तु इसके बावजूद विरोधी दल को मजबूती मिलने वाली नहीं है। 

PunjabKesari Government of Maharashtra


 


Niyati Bhandari

Related News