Gem Astrology: सिंह लग्न के लिए कौन सा है भाग्यशाली रत्न

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 09:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Gem Astrology: आज बात करेंगे सिंह लग्न के जातकों को कौन सा स्टोन पहनना चाहिए। ज्योतिष में चार या पांच तरीके बताए गए हैं, जिससे ग्रहों के उपाय किए जाते हैं। सबसे अच्छा तरीका मंत्र जाप माना जाता है। उसके बाद आते हैं यंत्र। तीसरा उपाय है दान करना। सबसे महंगे उपाय रत्नों के माने जाते हैं। ये उपाय हर कोई नहीं करता लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जो रत्नों को धारण करके अपनी मुसीबतों का हल निकालते हैं। कुछ लोगों को इसके पॉजिटिव या नेगेटिव हर तरह का प्रभाव देखने को मिलता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Kaun sa ratna dharan kare singh lagn vale कौन सा रत्न धारण करें सिंह लग्न वाले: सिंह लग्न का स्वामी सूर्य है। सूर्य केंद्र का स्वामी है तो आप रूबी पहन सकते हैं। ये आपको अच्छे फल देगा।

चंद्रमा आपकी कुंडली में बारहवें भाव के स्वामी हैं। इसका स्टोन पूरी उम्र के लिए नहीं पहनना चाहिए। यदि चंद्रमा की प्लेसमेंट 2, 6, 8,12 में है तो स्टोन नहीं पहनना चाहिए। ये स्टोन आपको महादशा के दौरान ही पहनना है।

मंगल सिंह लग्न के लिए योगा कारक ग्रह होता है। मंगल की मूल त्रिकोण राशि भाग्य स्थान में जाएगी और वृश्चिक राशि चौथे भाव में आ जाएगी। भाग्य स्थान त्रिकोण भाव होता है। मंगल का मूंगा आप पहन सकते हैं और ये पूरी उम्र के लिए पहना जा सकता है।

आपकी कुंडली में बुध ग्यारहवें भाव के स्वामी बनते हैं। इसका स्टोन आप पूरी उम्र के लिए नहीं पहन सकते। यदि आप स्टोन पहनना चाहते हैं तो महादशा में पहन सकते हैं।

गुरु आपकी कुंडली में त्रिकोण के भी स्वामी हो जाते हैं यानि पंचम और अष्टम भाव के स्वामी। हालांकि मूलत्रिकोण राशि पंचम भाव में है। यदि अष्टम भाव में कोई ग्रह पड़ा है तो आप ये स्टोन पूरी उम्र के लिए पहन सकते हैं।

Which stone not to wear कौन सा स्टोन न पहनें: अगला स्टोन है शुक्र का जो आपको नहीं पहनना चाहिए। शुक्र की एक राशि की कुंडली में दसवें भाव में आएगी और तुला चली जाएगी तीसरे भाव में। जब मूल त्रिकोण राशि तीसरे भाव में चली जाए तो ये स्टोन धारण नहीं करना चाहिए। शुक्र का हीरा आप नहीं धारण कर सकते।

शनि आपकी कुंडली में छठे भाव के और सातवें भाव के स्वामी बनते हैं। छठा भाव रोग, ऋण और शत्रु का भाव है और सातवां भाव मारकेश का भाव होता है। शनि प्रबल मारकेश है तो शनि का स्टोन कभी नहीं पहनना चाहिए।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News