Chaitra Navratri 2020: इस पाठ से करेंगे मां को प्रसन्न तो होगी हर इच्छा पूर्ण

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 04:15 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मां दुर्गा की आराधना व पूजा करने के लिए नवरात्रि का पर्व बहुत ही शुभ माना गया है और इस साल चैत्र नवरात्रि का पर्व 25 मार्च से शुरू हो रहा है। पूरे 9 दिनों तक माता की आराधना की जाएगी। बहुत से लोग नवरात्रि के पूरे नौ दिनों तक ही व्रत रखते हैं, ताकि मां की अपार कृपा उन्हें मिल सके। वहीं अगर नवरात्रि में दुर्गा सप्तशती का पाठ करते या सुनते हैं, तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है और मां का आशीर्वाद भी मिलता है। 
PunjabKesari, Devi Durga, Goddess Durga
दुर्गा सप्तशती पाठ के लाभ
नवरात्रि के दौरान दुर्गा पूजन और दुर्गा सप्तशती का पाठ सुनना या पढ़ना सभी गृहस्थों के लिए वरदान की तरह है। कहते हैं कि इस पाठ को पढ़ने से मनुष्य की हर परेशानी दूर हो जाती है। जो लोग सब कुछ होते हुए भी परिवार में तनाव और कलह से परेशान हैं, जो हमेशा शत्रुओं से दबे रहते हैं, मुकदमों में हार का भय सताता रहता है या जो प्रेत आत्माओं से परेशान रहते हैं उन्हें मधु और कैटभ जैसे राक्षसों का संहार करने वाली माता महाकाली के दुर्गासप्तशती के प्रथम चरित्र का पाठ करना या सुनना चाहिए।
Follow us on Twitter
Follow us on Instagram
आर्थिक समस्या होगी दूर
जिनका कार्य व्यापार बंद हो चुका हो, जिनके जीवन में स्थिरता नहीं हो, जिनका स्वास्थ्य साथ न दे रहा हो, घर की अशांति से परिवार बिखर रहा हो अथवा पूर्णतः भौतिक सुखों से वंचित हो ऐसे प्राणी को माता महालक्ष्मी की आराधना और मध्यम चरित्र का पाठ करना या सुनना चाहिए। 
PunjabKesari
हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता
जिनका पढाई में मन न लग रहा हो, स्मरणशक्ति कमजोर हो रही हो या फिर जो शिक्षा-प्रतियोगिता में असफल रहते हों, ज्यादा पढ़ाई करते हो और नंबर कम आता हो अथवा जिनको ब्रह्मज्ञान और तत्व की प्राप्ति करनी हो उन्हें माता सरस्वती की आराधना और उतम चरित्र का पाठ करना चाहिए।
PunjabKesari
मोक्ष देता है दुर्गा सप्तशती का पाठ
संपूर्ण दुर्गा सप्तशती का दशांग या षडांग पाठ संसार के चारों पुरुषार्थ धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष देने वाला है। घर में वास्तु दोष हो तो यह पाठ अथवा श्रवण इन दोषों के कुप्रभाव से छुटकारा दिला देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News