Sri Harmandir Sahib: श्री दरबार साहिब में बड़े आकार की स्क्रीन स्थापित

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 08:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (दीपक): श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के लिए पहुंचने वाली संगत को इस पावन स्थान के इतिहास, परम्पराएं और जरूरी दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी देने के लिए एक बड़े आकार की स्क्रीन लगाई गई है। यह स्क्रीन श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य द्वार के नजदीक लगाई गई है जिसकी सेवा ओबराय ग्रुप यू.के. और दुबई के जसप्रीत सिंह ने करवाई है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इस स्क्रीन पर श्री हरिमंदिर साहिब में आने वाली संगत को पंजाबी, अंग्रेजी और हिन्दी 3 भाषाओं में अलग-अलग तरह की जानकारियां दी जाएंगी। स्क्रीन का उद्घाटन करने पहुंचे शिरोमणि कमेटी के प्रधान हरजिन्द्र सिंह धामी ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब पूरे विश्व की संगत के लिए आस्था का केन्द्र है, क्योंकि यहां पंजाब के अलावा देश-दुनिया से संगत पहुंचती है।

उन्होंने कहा कि स्क्रीन लगाने का मकसद संगत को सिख इतिहास से अवगत करवाने के साथ-साथ गुरु घर की मर्यादा के बारे में जागरूक करना है। इसके साथ ही कुछ जरूरी दिशा-निर्देश भी संगत तक पहुंचाना जरूरी हैं, जो इस स्क्रीन के माध्यम से दिखाए जाएंगे। फिलहाल इस पर 3 भाषाओं में संगत के ध्यान रखने वाली बातों को प्रस्तुत किया गया है, जबकि अगले कुछ दिनों में इतिहास से संबंधित जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। 

शिरोमणि कमेटी के जनरल सचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि आधुनिक तकनीक के माध्यम से संगत को जरूरी जानकारी उपलब्ध कराने के प्रयास जारी हैं और इसके तहत ही यह स्क्रीन लगाई गई है। इस अवसर पर ओबराय परिवार के सदस्यों को शिरोमणि कमेटी की ओर से सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंंह, बलविन्द्र सिंह काहलवां, मैनेजर सतनाम सिंह मांगासराए, निशान सिंह, मलकीत सिंह बहड़वाल, मीडिया इंचार्ज हरभजन सिंह आदि मौजूद थे।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News