इस एक मंत्र के जाप से मिलेगा, भोलेबाबा का आशीर्वाद

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 04:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इस बात से तो सब वाकिफ ही हैं कि सोमवार का दिन भगवान शिव की उपासना का दिन होता है। इस दिन बहुत से लोग व्रत भी करते हैं। कहते हैं कि अगर कोई कुंआरी कन्या इनका व्रत कर ले तो उसे मनचाहे वर की प्राप्ति होती है। सोमवार के दिन शिवलिंग और शिव परिवार का विशेष पूजन किया जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि भोलेबाबा को एक लोटा जल चढ़ा देने से ही वे शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद प्रदान करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका जाप करने से व्यक्ति को वो हर सुख मिल सकता है, जिसकी कामना वह अपने जीवन में करता है। 
PunjabKesari
शिव पूजन 
घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में गुलाबी कपड़ा बिछाएं और उस पर पीतल के कलश में जल, दूध, मूंग, सुपारी, सिक्के डालकर कलश के मुख पर अशोक के पत्तों पर नारियल रखकर रुद्र कलश स्थापित करें। इसके साथ ही पारद शिवलिंग और शिव परिवार का चित्र रखकर विधिवत षोडशोपचार पूजन करें। 

पारद शिवलिंग का जल से अभिषेक करें, उसके बाद दूध, घी, शहद व पंचामृत चढ़ाएं। पीतल के दिए में गाय के घी का दीपक करें, सुगंधित धूप करें, गुलाबी फूल चढ़ाएं, चंदन से तिलक करें। मौली, अक्षत, भस्म, दूर्वा, जनऊ, बिल्वपत्र, अक्षत चढ़ाएं तथा मिश्री व पिस्ते का भोग लगाएं।
PunjabKesari
मंत्र: ॥ॐ नमः शिवाय॥

इस मंत्र का जाप सही ढंग से करने पर मन को शांति मिलती है और साथ ही बाबा का आशीर्वाद भी मिलता है। 
PunjabKesari
अगर सच्चे मन से इस मंत्र का जाप किया जाए तो मन में हिम्मत बढ़ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News