कुंभ राशि वाले जीवन में कुछ नया पाने के हैं चाहवान तो आज ही हाथ में पहनें ये

11/19/2019 1:18:30 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल को अपनी कुंडली में ठीक करने के लिए कई तरह के उपाय आदि किए जाते हैं। परंतु बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि इसके अलावा अपनी राशि में चल रहे ग्रहों की दशा को ठीक करने के लिए हाथों में रत्न धारण किए जानते हैं। बता दें ये रत्न कोई आम नहीं होते। ज्योतिष शास्त्र में इन रत्नों के वर्णन के साथ ये भी बताया गया है कि किस रत्न को धारण करने से किस तरह की समस्या से निजात मिलती है। साथ ही इस बारे में भी जानकारी दी है कि किस राश वाले को कौन सा रत्न धारण करना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुंभ राशि के बारे में जिसके स्वामी शनि ग्रह हैं। कहा जाता है अगर कुंभ राशि के जातक के जीवन में बार-बार बाधाएं आ रही हों तो उसे इन सबसे मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष विद्वानों की राय लेकर एक खास रत्न धारण कर लेना चाहिए। माना जाता है इससे कुछ ही दिनों में बाधाएं दूर होने लगती हैं। इतना ही नहीं इंसान का भाग्य भी चमक जाता है और उसके जीवन में खुशियों की बढ़ोतरी होने लगती है। चलिए जानते हैं कि कुंभ राशि के जातकों को अपनी मुसीबतों से पीछा छुड़वाने के लिए कौन सा रत्न धारण करना चाहिए।

ज्योतिष विद्वानों की मानें तो कुंभ राशि के लोगों के लिए सत्ताधारी ग्रहों में शनि और यूरेनस हैं। ऐसा माना जाता है इस राशि के जातक अपने आप को सामाजिक कामों में आगे तो रखते ही हैं साथ ही उसे लेकर प्रगतिशील भी होते हैं। अपने जीवन में इनकी प्राथमिकता हमेशा से सच बोलना ही होती है। माना जाता है कुंभ राशि के जातकों के लिए नीलम रत्न भाग्यशाली माना जाता है।
PunjabKesari, Dharam, Neelam Gemstone, Benefits of Neelam gemstone, Effects of Neelam gemstone, Aquarius Zodiac Sign, कुंभ राशि, नीलम रत्न, Neelam gemstone with Saturn Planet, शनि ग्रह, Jyotish Vidya, Jyotish Gyan, Astrology In Hindi, ज्योतिषशास्त्र

कहा जाता है नीलम रत्न संबंधों, विशेषताओं और व्यवसाय को प्रभावित करने के साथ-साथ रत्न जातक के सकारात्मक और नकारात्मक गणों को भी प्रभावित भी करता है। यही कारण है इस चमत्कारी रत्न को भाग्य उदय करने वाला माना जाता है।  

बता दें कि नीलम के अलावा कुंभ राशि के पुरुषों के लिए अन्य रत्न जैसे गार्नेट और जैस्पर भी लाभकारी माने जाते हैं, जो रहस्यवादी तरीके से इस राशि के पुरुषों को प्रभावित करते हैं।

परंतु अगर नीलम रत्न की बात करें तो ये कुंभ राशि के पुरुषों को यूरेनस के सत्तारूढ़ ग्रह से प्रभावी ढंग से ऊर्जा प्राप्त करने में मदद करता है। ऐसा कह जाता है जब एक बार कुंभ राशि के पुरुष नीलम रत्न को पहनते हैं तो यूरेनस ग्रह उनका मित्र बन जाता है। जिससे उनके जीवन में पैदा सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं।
PunjabKesari, यूरेनस, Uranus
आपकी जानकारी के लिए बता दें नीलन रत्न को सोने की अंगूठी में ही पहना जाता है, जिससे शीघ्र लाभ मिलने लगता है। परंतु इसे पहनने से पहले कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक होता है।

जैसे कि इसे धारण करते समय निम्न मंत्र का 1100 लाल चंदन या मोती की माला से जप करके अंगूठी को सिद्ध करके पहना चाहिए।

मंत्र है- ॐ शं शनैश्चराय नम:।

पहनते समय करे इस मंत्र का 51 बार उच्चारण करें

मंत्र- ॐ ब्रम ब्रिम ब्रह्माह बुद्धया नम:।
PunjabKesari, Dharam, Neelam Gemstone, Benefits of Neelam gemstone, Effects of Neelam gemstone, Aquarius Zodiac Sign, कुंभ राशि, नीलम रत्न, Neelam gemstone with Saturn Planet, शनि ग्रह, Jyotish Vidya, Jyotish Gyan, Astrology In Hindi, ज्योतिषशास्त्र


Jyoti

Related News