Bazar ke star: वृषभ राशि में चार ग्रहों का जमावड़ा, बाजार लंबी दौड़ के लिए तैयार

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 04:04 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: 31 मई को बाजार बंद होने के बाद 1 मई को मंगल का मेष राशि में गोचर शुरू हुआ है और मीन राशि में बना मंगल और राहु का अंगारक दोष भंग हो गया है। इसके साथ ही 31 मई को बुध भी वृषभ राशि में आ गए हैं। इस राशि में पहले से सूर्य, गुरु और शुक्र का गोचर हो रहा था। अब बुध के साथ आने से यहां 4 ग्रहों का योग बना गया है। 

यह योग 12 जून तक जारी रहेगा। इसके साथ ही 6 मई से अस्त चल रहे गुरु भी 2 जून को उदय हो गए हैं। गुरु वित्त के कारक हैं और बुध बाजार में ट्रेडिंग के कारक है। हालांकि बुध 3 जून को अस्त हो जाएंगे और शुक्र भी पहले से अस्त हैं। इस सप्ताह 6 जून को अमावस्या भी है और इस दिन चन्द्रमा भी अस्त स्थिति में रहेंगे लेकिन मंगल राहु का योग टूटना और गुरु का उदय होना बाजार में पॉजिटिविटी लाएगा।  

3 जून को चन्द्रमा अश्वनी नक्षत्र में मेष राशि में मंगल के साथ गोचर करेंगे और शनि के प्रभाव में रहेंगे। चन्द्रमा का यह गोचर मेटल स्टॉक्स में तेजी लाने का काम करेगा। इसके साथ ही आई टी सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

4 जून को चन्द्रमा शुक्र के भरणी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दौरान होटल, लग्जरी, ब्यूटी, एंटरटेनमेंट कंपियों के शेयरों पर खास फोकस बनेगा। 

5 जून को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इस दिन वृषभ राशि में 5 ग्रह एक साथ आ जाएंगे। इस दौरान सरकारी सेक्टर, खास तौर पर बैंकिंग, मेटल आदि शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी। 

6 जून को चन्द्रमा का गोचर रोहिणी नक्षत्र में होगा और इस दिन अमावस्या है और शनि जयंती भी है लिहाजा इस दिन बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा और मेटल शेयरों पर फोकस बनेगा। 

7 जून को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा और कॉपर से संबंधित कंपनियों के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News