Bazar ke star: राशि परिवर्तन करेंगे सूर्य, सरकारी सेक्टर की कंपनियों में आएगी तेजी

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 09:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: पिछले सप्ताह के कालम में हमने अपने पाठकों को मेटल शेयरों से दूर रहने की सलाह दी थी। यह सलाह हमने मंगल और शनि के मध्य बने षटाष्टक योग के कारण दी थी। इस योग का असर साफ़तौर पर मेटल शेयरों पर देखा गया और पिछले पांच कारोबारी सेशंस के दौरान निफ्टी मेटल सवा दो फीसदी से ज्यादा लुढ़क कर बंद हुआ है। इस सप्ताह एस्ट्रो साइकल में सूर्य का राशि परिवर्तन होगा और और सूर्य मंगल की राशि मेष से निकल कर शुक्र की राशि वृषभ से गोचर करना शुरू करेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सूर्य फिलहाल राहु केतु एक्सिस में हैं लेकिन राशि परिवर्तन के साथ ही यह एक्सिस टूट जाएगा और इसका असर हमें सरकारी सेक्टर की कंपनियों के शयरों पर देखने को मिलेगा। आने वाले एक महीने में सरकारी सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में थोड़ी तेजी देखने को मिल सकती है।  

15 मई को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। इस कारण हमें बाजार में सुस्ती देखने को मिल सकती है। हालांकि स्टील से जुड़ी कंपनियों के शेयरों पर थोड़ा फोकस बनता हुआ नजर आएगा लिहाजा मेटल्स पर सोमवार को नजर रखनी चाहिए।

16 मई को चन्द्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में गोचर करेंगे। बुध ट्रेड के कारक ग्रह हैं और इस समय अस्त चल रहे हैं लिहाजा इस दिन भी बाजार में बड़ी तेजी के योग नहीं बनते और बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा। इस दौरान बैंकिंग शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 

17 मई को चन्द्रमा केतु के अश्वनी नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा और फार्मा और आई. टी कंपनियों के शयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

18 मई को चन्द्रमा शुक्र के भरणी नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा इस दिन हमें बाजार में मूड थोड़ा पॉजिटिव नजर आएगा और इस दौरान हमें होटल, लग्जरी, ब्यूटी और एंटरनटेन्मेंट कंपियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

19 मई को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में गोचर करेंगे और इसका असर हमें सरकारी सेक्टर की कंपनियों के शेयरों पर नजर आएगा और बाजार की धारणा इस दिन सामान्य रहेगी।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News