Bazar ke Star: मंगल शनि बनाएंगे षटाष्टक योग, मेटल शेयरों में मचेगी उथल-पुथल

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 10:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

इस सप्ताह एस्ट्रो साईकल में मंगल राशि परिवर्तन करेंगे और 10 मई को कर्क राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। कहने को कर्क राशि मंगल के मित्र चन्द्रमा की राशि है लेकिन मंगल इस राशि में 28 डिग्री पर आकर नीच स्थिति में आ जाते हैं और मंगल की यह स्थिति शनि के साथ षडाष्टक योग का निर्माण भी करेगी। दोनों ही ग्रह मेटल के कारक हैं, लिहाजा आने वाले दिनों में मेटल सेक्टर में हमें भारी उथल-पुथल देखने को मिल सकती है और यह उथल-पुथल 30 जून तक जारी रहेगी। इस दौरान मेटल्स में कोई भी पोजीशन सोच-समझ कर बनानी चाहिए।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें    

मंगल के अलावा एस्ट्रो साइकल में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं हो रहा लिहाजा बाजार में मिला-जुला कारोबार देखने को मिलेगा।  8 मई को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। बुध ट्रेड के कारक ग्रह हैं लेकिन इस समय वक्री भी हैं और अस्त स्थिति में भी हैं लिहाजा हमें बाजार में कोई बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं करनी चाहिए और बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा।  इस दौरान बैंकिंग शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।  

8 मई को चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है और बाजार में सामान्य धारणा नेगेटिव रह सकती है। 10 मई को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे और मंगल दोपहर सवा दो बजे कर्क राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। इस से हमें डिफेन्स और तांबे से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिलेगी।  हालांकि बाजार इस दौरान सामान्य कारोबार करता हुआ नजर आएगा।  

11  मई को चन्द्रमा दोपहर पौने तीन बजे तक सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें सरकारी सेक्टर की कंपियों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा और बाजार में आखिरी आधे घंटे में उथल-पुथल वाला माहौल बन सकता है। 12 मई को चन्द्रमा दोपहर एक बजे तक अपने ही श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा जबकि इसके बाद चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में जाएंगे और बाजार में थोड़ी स्थिरता आ सकती है। इस दौरान तांबे और डिफेन्स से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी।

PunjabKesari kundli


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News