Bazar ke Star: मंगल राहु की युति टूटेगी, कॉपर शेयरों पर बनेगा फोकस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 11:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star:  एस्ट्रो साइकल के लिहाज से इस सप्ताह दो बड़े एस्ट्रो इवेंट्स का बाजार पर असर देखने को मिलेगा। 5 अगस्त को बाजार बंद होने के बाद शुक्र का 6 और 7 अगस्त की मध्य रात्रि कर्क राशि से गोचर शुरू हुआ है। शुक्र अब भूमि वायु तत्व की राशि मिथुन से निकल कर जल तत्व की राशि कर्क में गोचर करेंगे लिहाजा हमें यहां होटल, ब्यूटी, लग्जरी और सिनेमा से संबंधित कंपनियों के शेयरों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। जबकि इसी सप्ताह 10 अगस्त को मंगल अपनी राशि मेष को छोड़ कर शुक्र की राशि वृषभ से गोचर करेंगे। मंगल के राशि परिवर्तन के साथ ही मेष राशि में बनी मंगल राहु की युति टूट जाएगी जो निश्चित तौर पर तांबे की कीमतों में तेजी लाने का काम करेगी और कॉपर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में भी इसका असर देखने को मिलेगा। मंगल के पृथ्वी तत्व की राशि में गोचर करने से मंगल से जुड़े प्रापर्टी, डिफेन्स और रेस्टुरेंट जैसी कंपनियों के शेयरों में कंसोलिडेशन आएगा।  

अगले सप्ताह के बाजार के स्टार की बात करने से पहले आइए जानते हैं कि पिछले सप्ताह बाजार को लेकर हमारी गणना कैसी रही है। 1 अगस्त को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में रहने और बुध के सिंह राशि में प्रवेश करने के कारण हमारी गणना बाजार में तेज रहने के साथ-साथ लग्जरी, होटल, ब्यूटी और फिल्म कंपनियों से जुड़े शेयरों में तेजी की थी और इस दिन हमें बाजार में तेजी देखने को मिली और इसके साथ ही आडवाणी होटल, बनारस होटल, एशियन होटल और कंट्री क्लब जैसे शेयर तेजी के साथ बंद हुए।

 2 अगस्त को चन्द्रमा सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना इस दिन पी एस यू सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी की थी और इस दिन हमने बांबे स्टॉक एक्सचेंज के पी एस यू इंडेक्स में एक फीसदी की शानदार तेजी देखी। 3 अगस्त को चन्द्रमा अपने ही हस्ता नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना पावर सेक्टर से जुड़ी कंपनियों शेयरों में तेजी की थी और इस दिन हमें अडानी पावर अडानी ट्रांसमिशन, जे एस डब्ल्यू एनर्जी, टोरेंट पवार जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

4 अगस्त को चन्द्रमा मंगल के चित्रा नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना प्रापर्टी, डिफेन्स और रियल एस्टेट के अलावा तांबे से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी की थी और इस दिन पी एब्ल्यू इंफ़्रा, रत्न भूमि डेवेलपमेंट, आर डी बी रियल्टी जैसी कंपनियों के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। 5 अगस्त को चन्द्रमा के राहु के स्वाति नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना फार्मा और आई टी कंपनियों के शेयरों में तेजी रहने की थी और इस दिन हमने एस्ट्रजेंका, कोरल लैब्स, बेरिल ड्रग्स जैसी कंपनियों के शेयरों में शानदार तेजी देखी और इसके साथ ही निफ्टी आई टी भी शानदार तेजी के साथ बंद हुआ।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

आइए अब बात करते हैं अगले सप्ताह के बाजार के स्टार की सोमवार को जब बाजार खुला तो चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में थे। इस से बाजार में ओवर आल धारणा तेजी की बनी और बैंकिंग शेयरों पर फोकस बना लेकिन दोपहर करीब पौने तीन बजे चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में गोचर किया। जिस से बाजार में ऊपरी स्तरों से दबाव देखने को मिल सकता है और अंतिम घंटे में थोड़ी प्रॉफिट बुकिंग नजर आ सकती है।

मंगलवार 9 अगस्त को मोहर्रम की छुट्टी के कारण बाजार बंद रहेंगे जबकि 10 अगस्त को मंगल का वृषभ राशि में गोचर होगा और मंगल राहु की युति टूटेगी। चन्द्रमा इस दिन बाजार खुलने के करीब आधे घंटे बाद सुबह 9 बज कर 40 मिनट पर सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में आ जाएंगे। जिस से पी एस यू सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

11  अगस्त को चन्द्रमा श्रावण नक्षत्र में रहेंगे, जिस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा और इस दिन हमें लिक्विड से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी। 12 अगस्त को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में तेजी आएगी और कॉपर और डिफेन्स से जुड़ी कंपनियों में अच्छे मूव देखने को मिल सकते हैं।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News