Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में सुरक्षा और श्रद्धा का रखा जा रहा ध्यान, सूर्य किरण पड़ेगी राम लला पर

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 09:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): अयोध्या में श्री राम मंदिर धीरे-धीरे अब आकार ले रहा है। मंदिर निर्माण से जुड़े सभी पहलुओं पर मंथन तेज हो गया है। सुरक्षा और श्रद्धा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, ताकि श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन सुरक्षित वातावरण में कराए जा सकें। श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, मंदिर निर्माण से जुड़े वैज्ञानिक व इंजीनियरों अब इस बात पर मंथन कर रहे हैं कि कैसे रामनवमी के दिन रामलला के मस्तक पर सूर्य की रोशनी पड़े और भूंकप के झटकों से इसे कैसे बचाया जाए। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक में समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में मंदिर निर्माण के प्रगति को लेकर कार्यदाई संस्था एलएनटी टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियर के साथ मंथन किया गया, जिसके बाद निर्माण समिति के चेयरमैन व ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और जिला प्रशासन के साथ अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा मार्ग का भी निरीक्षण किया। बैठक में सिक्योरिटी फोर्स के रिटायर्ड डायरेक्टर जनरल, नेशनल बिल्डिंग कारपोरेशन के भूतपूर्व चेयरमैन अनूप मित्तल आदि शामिल रहे। 

सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट के अधिकारी और वैज्ञानिक टीम ने मंदिर की भूकंप के प्रति स्थायित्व का अध्ययन किया था। बैठक में बताया कि किस तरह से आकाश से सूर्य की किरण को रामनवमी के दिन भगवान के मस्तक पर किस ढंग से लाया जाए, इसका प्रस्तुतीकरण पेश किया। 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News