आज का राशिफल 08 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 09:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सीनियर के साथ मतभेद हो सकता है। अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आज वाहन तेज़ी से चलाना भरी पड़ सकता है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कोई नई योजना बनायेंगे। घरेलू समस्याओं को शांतिपूर्वक तरीके से निपटाने में सक्षम रहेंगे। लेकिन फिर भी आंतरिक रूप से परेशान महसूस करेंगे।
उपाय-  दूध मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। परीक्षा में अच्छे अंक मिलेंगे। करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।
उपाय-  बूंदी के लड्डू बाटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अगर व्यवसाय को बढ़ाने का विचार बना रहे है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श अवश्य करें। पैसों के लेन-देन से आज बचें। विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करना चाहिए। आज अच्छे से सोच समझकर काम करते हैं तो कुछ जटिल कामों को पूरा करने में सफल होंगे।
उपाय-  खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में आज कोई बड़ा निवेश न करें। बहन को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। नौकरी में आपकी कार्य शैली में निखार दिखाई देगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलेगा। आय के नये स्त्रोत बनेगे। दिन भर अपने काम को लेकर उत्साहित रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है।
उपाय- सफ़ेद गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कोई अनजान व्यक्ति आपके सरल स्वभाव का लाभ उठाने का प्रयास करेगा, सावधान रहें। आज यात्रा करना कष्टदायक हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति से जुड़े काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की सम्भावना है। किसी रिश्तेदार के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने जीवन के महत्वपूर्ण निर्णयों में किसी का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। सामाजिक कामों में रूचि बढ़ेगी। आज कुछ पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय- हनुमान मंदिर में सिन्दूर दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News