आज का राशिफल 7 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी मीटिंग के दौरान अपने विचारों को व्यक्त करने में परेशानी होगी। जीवनसाथी के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर अनबन होगी। घर के बड़े अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में किसी काम को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ेगा। आज तेज़ गाड़ी चलाने से बचें। कारोबार में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। युवाओं को व्यक्तिगत कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी रचनात्मक कार्यों में अपनी रुचि दिखायेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। निजी कामों के कारण व्यावसायिक कामों में ध्यान नहीं दे पायेंगे। अपनी नौकरी के साथ-साथ आज कुछ साइड काम भी शुरू करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- चांदी की डिब्बी मे शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज जीवन के सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र रहेंगे। व्यवसाय में वृद्धि के अच्छे अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। विदेश में रहने वाले मित्र की मदद से कारोबार की कोई बड़ी डील प्राप्त करेंगे।
उपाय- माता की सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में अपनी व्यवहार कुशलता से अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। काम की व्यस्तता के बावजूद परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। साझेदारी के व्यापार में तालमेल बैठाने में परेशानी होगी।
उपाय- मां दुर्गा को इलायची चढ़ाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी, बजट बना कर चलने की आवश्यकता है। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। रुका धन वापस मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। आज नयी नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को सफलता मिलने की उम्मीद है। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी आ सकती है।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कामकाज को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। नए निवेश सम्बन्धी कामों को आज के लिए स्थगित रखें। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी। आगामी छुट्टियों में परिवार के साथ ननिहाल पक्ष घूमने की योजना बनेगी।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबारी आज अपनी रुकी योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में व्यस्त रहेंगे। किसी करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। आज परिजनों के सहयोग और संपर्कों की मदद से प्रॉपर्टी की किसी डील को फाइनल कर सकते हैं।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों के साथ आज किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। संतान की गतिविधियों पर नजर रखें। युवा उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की अपनी इच्छा घर के सदस्यों के सामने रखेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने आज के काम पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News