आज का राशिफल 20 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 06:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यवसायिक कामों को आज सहजता और सरलता से पूरा करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। महिलाएं घर की साज-सज्जा में धन व्यय करेंगे। व्यापार के निर्णय लेते समय भावनाओं की बजाय अपनी बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल करें। स्वास्थ्य सम्बन्धी छोटी-मोटी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से इंटरव्यू का बुलावा आएगा। व्यापार में आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी। व्यापार के विस्तार के लिए मन में नए विचार आयेंगे परन्तु घर के बड़ों से सलाह लिए बिना कोई भी नया काम शुरू न करें।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बाटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत होगी। संतान का आत्मविश्वास बनाए रखने में सहायता करेंगे। ससुराल पक्ष से सम्बन्धों में मधुरता आएगी। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिन का आप बखूबी निर्वाह करेंगे। बौद्धिक कार्यों में आज सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी तार्किक क्षमता का अधिकारीगण और सहकर्मी लोहा मानेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अनैतिक कामों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अधिक एकाग्र होने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ चल रही नोकझोंक में सुधार होगा। व्यापार को लेकर स्थिरता बनी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग आपके आत्मबल को मजबूत करेगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आय के स्त्रोत में आज थोड़ी मंदी आ सकती है। ऑफिस में आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करना होगा जो आपके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढाई में कम लगेगा। पीठ में दर्द आज आपको परेशान करेगा।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद घर के किसी बड़े सदस्य की मध्यस्ता से दूर होने की सम्भावना है। व्यापार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करेंगे। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में चल रही उधेड़बुन से बाहर निकले में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह बहुत कारगर साबित होगी।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। व्यापार में तेज़ी की स्थिति बनी रहेगी जिस कारण काम में अधिक व्यस्त रहेंगे और परिवार के साथ उचित समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे। युवा वर्ग खुद को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए आज से जिम शुरू कर सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News