आज का राशिफल 7 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों पर थोड़ी परेशानी उठानी पड़ेगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम न प्राप्त होने के कारण तनाव हो सकता है। आवेश और क्रोध के कारण पारिवारिक परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक यात्रा बहुत लाभदायक नहीं रहेगी इसलिए सम्भव हो तो यात्रा आज स्थगित करें। परिवार के सदस्य छोटी-छोटी बातों को लेकर आपका विरोध करेंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर सहज रहने की जरूरत है।
उपाय-  पीपल के वृक्ष में दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ नए योजनाएं बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में बहुत दिनों से लंबित कोई काम आज गति प्राप्त कर सकता है। बिना मांगे किसी को सलाह देना आपके लिए नुकसानदायक होगा।
उपाय-  पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रुका धन आज अचानक से मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापार में लाभ मिलेगा परन्तु अति आत्मविश्वास के कारण कोई बड़ी गलती होने की सम्भावना है। आज कोई भी ऐसा काम न करें जिसके लिए आपको अपने मन के विरुद्ध जाने पड़े।
उपाय-  रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। ऑनलाइन व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा उनको आज कोई बड़ी डील प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में भी आपकी सलाह उच्च अधिकारीयों को पसंद आएगी और वे सभी सहकर्मियों के समक्ष आपकी प्रशंसा करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज साझेदारी में व्यापार करने से बचें। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी जिनका निर्वाह आप बखूबी करेंगे। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी दिखाई देगी।
उपाय-  नहाने के पानी में गुलाब जल डालकर स्नान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद आज दिन का कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। संतान से कोई सुखद समाचार सुनकर मन प्रसन्न होगा।
उपाय-  कुत्तों को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में सहकर्मियों के साथ आपका उचित व्यवहार कार्य क्षमताओं में बढ़ोतरी करेगा। किसी नए काम की पिता की सलाह से शुरू करने की प्रेरणा मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाए रखें।
उपाय- उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक कलह के कारण मन अशांत रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बाहर के खानपान के कारण पेट के रोग से परेशान रहेंगे।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News