आज का राशिफल 13 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 08:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज पैसों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। युवा अपने करियर के प्रति लापरवाही न बरतें। कारोबार के बनते कामों में कुछ अड़चने आने से मन विचलित हो सकता है। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। खर्चों की अधिकता के कारण आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। अपने कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को घर में कहीं रखकर भूल जायेंगे। बाहर के खान-पान के कारण पेट से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। घर के बड़ों की सलाह से कुछ रुके कामों को गति प्राप्त होगी। सामाजिक गतिविधियों के लिए अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकाल लेंगे।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विचारों की दुनिया से बाहर निकल कर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए अनुकूल समय है। अचानक धन लाभ मिल सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अटका हुआ धन वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज खुल कर अपने विचारों को दूसरों के सामने रखने में सक्षम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके काम करने के तरीके से प्रभावित होंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के साथ कपड़ों की खरीदारी करने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन में प्यार भरी नोकझोंक चलती रहेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। नवविवाहित दम्पति के जीवन में संतान सम्बन्धी कोई सुखद समाचार आ सकता है। आज कारोबार तनाव मुक्त रहेगा। पारिवारिक जरूरतों का आज पूरा ध्यान रखेंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज संतान की कुछ खराब आदतों को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। पुराने निवेशों से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। घर में करीबी मेहमनों का आगमन होगा। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच पैतृक संपत्ति को लेकर मनमुटाव हो सकता है। भाइयों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News