आज का राशिफल 1 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 09:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन उत्साह और जोश से भरा रहेगा। नौकरी में आपके अच्छे कामों को देखते हुए आपको पदोन्नति मिल सकती है परन्तु साथ ही आपकी जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी। घर का माहौल सुखद रहेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी को दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। विद्यार्थी अपने परिश्रम के अनुसार परिणाम प्राप्त करेंगे। कुछ बातों को नज़रअंदाज़ करने से घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापारिक कार्यों में गति प्राप्त करेंगे। आज जिस भी काम को शुरू करेंगे उसको सहजता से पूरा करेंगे। सामाजिक अथवा राजनीति कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज मन किसी अनजान भय को लेकर परेशान हो सकता है। कारोबार में अपनी डील को पूरा करने के लिए ऋण लेने की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थी विदेशी भाषा सीखने में अपनी रुचि दिखायेंगे।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज अपनी बुद्धिमत्ता से अपने आस पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। कुछ करीबी मित्र आपसे अपनी परेशानियों को साझा करेंगे। भाई-बहन के बीच रिश्तों में मजबूती आएगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें ।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज भूमि अथवा वाहन में निवेश करने से बचें। परिवार में छोटी सी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। अपने रोजमर्रा के घरेलू कामों को आज पूरा करने में समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है। आज सहकर्मियों के साथ आपके तालमेल में कमी नज़र आएगी। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। पुराना पीठ का दर्द दोबारा परेशान कर सकता है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है, जिसको बातचीत कर के शीघ्र ही निपटाने की कोशिश करें। दाम्पत्य जीवन में पारदर्शिता लाने की जरूरत है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थी खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि प्राप्त करेंगे। करीबी मित्र के घर किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। आर्थिक मुद्दों में आज का दिन आपको सकारात्मक परिणाम देगा।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News