आज का राशिफल 16 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 07:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज बहुत दिनों से रुका कोई सरकारी काम पूरा होने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिनके परिणाम आपको भविष्य में दिखाई देंगे इसलिए जो भी निर्णय लें सोच-समझ कर और घर के बड़ों की सलाह के साथ लें।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज बनते कार्यों में विघ्न आ सकता है, जिस कारण मन उदास होगा। अपनी कार्यशैली में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। व्यापार में आज प्रतिद्वंदी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- क्रिस्टल या स्फटिक का ब्रेसलेट और माला धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। घर के किसी बुजुर्ग के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। व्यापार में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करेंगे। धार्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान को विदेश में उच्च शिक्षा दिलवाने के लिए प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनका आप अपनी बुद्धि और विवेक से समाधान निकालने में सफल होंगे।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत से अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। आपके उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। पैसों के लेन-देन करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय से अधिक व्यय करने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। घर के रख-रखाव और साज-सज्जा में पैसा व्यय करेंगे। व्यापार के विस्तार के बारे में विचार कर सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। कारोबार में स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरुरत है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। सहकर्मियों और अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा। करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज व्यापार में आपके संपर्कों के कारण कोई नयी डील मिलने की उम्मीद है। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News