आज का राशिफल 9 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच परस्पर संबंधों में प्रेम बढ़ेगा। विद्यार्थियों के लिए करियर में प्रगति के नए अवसर मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- आज नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर कोई योजना बना सकते हैं। नव विवाहित जोड़ों को संतान के मामलें में शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति मिलने के योग बनते हैं।
उपाय- मंदिर में चीनी और चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के नए अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। आज कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा। शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। किसी अजनबी पर भरोसा न करें। मित्रों के साथ मूवी देखने का कार्यक्रम बनेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। आपके अधिकारी और सहकर्मी आपसे प्रभावित होंगे। अपने सोचे हुए सभी कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। विद्यार्थी आज पढ़ाई में ध्यान एकाग्र करने में सक्षम होंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा। किसी नए व्यापार को साझेदारी में शुरू किया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका अपने काम पर पूरा नियंत्रण रहेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर मन कुछ चिंतित होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ कामों को लेकर असंतुष्टि का अनुभव महसूस करेंगे। व्यापार में बड़े निवेश से बचें। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसका अध्ययन अवश्य करें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। घर में नवीनीकरण में पैसा व्यय करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे के लिए थोड़ा ओर इंतज़ार करना होगा। परिवार के साथ मित्र के घर किसी आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- साबूत उड़द जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपका भाग्य मजबूत रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में तरक्की मिलने के योग बनते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज छुटकारा मिलेगा।
उपाय- प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News