आज का राशिफल 10 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 08:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कामकाज में अधिक व्यस्त रहेंगे। परिवार को उनका समय नहीं दे पाएंगे। आज कारोबार की किसी नयी डील में हस्ताक्षर कर सकते हैं। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत पड़ेगी।
उपाय-  सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में बिना दबाव के काम करेंगे। आपकी कार्यशैली में निखार आएगा। आपके अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों की तलाश आज पूरी हो सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर परिवार में खुशियों भरा माहौल रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। आध्यात्म के कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नकारात्मक विचार रखने वाले लोग परेशान करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आपकी किसी गलती के कारण आज घर के वरिष्ठ व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के लेन-देन के वक्त सावधानी बरतें। आज किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचें।
उपाय-  नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने सभी कामों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। आर्थिक मामलों में सफलता मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ज्यादा समय देने की जरूरत है।
उपाय-  छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आत्मविश्वास के साथ करियर में आगे बढ़ेंगे। अपने रुके कामों को पूरा करने में देरी न करें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच प्यार भरी नोकझोंक हो सकती है।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कारोबार में आज किसी भी प्रकार का जोखिम न लें, हानि होने की सम्भावना है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में किसी जिम्मेदार व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय-  काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिनचर्या के कामों को पूरा करने के लिए आज अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। अचल संपत्ति खरीदने का विचार बना सकते हैं। करीबी रिश्तेदार से बोली गई बात आपको आहत कर सकती है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों के चलते आपको सम्मानित किया जा सकता है। करीबी और पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। कारोबार में बदलाव का विचार बना सकते हैं। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय-  हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News