आज का राशिफल 21 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 07:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर के बड़ों की सलाह लेकर कोई नया काम शुरू किया जा सकता है, जिससे आपके व्यापार में विस्तार और विकास होगा। विवाह योग्य जातकों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। किसी जरुरी काम में आपके सम्पर्कों से सहयोग मिलेगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज सारा दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे। पिछले कुछ समय से लगे हुए उतार-चढ़ाव में आज स्थिरता आएगी। आज आप अपने मन की बात खुलकर सामने वाले से कह पाएंगे, जिससे आपको मानसिक स्तर पर बेहतर महसूस होगा।
उपाय- पानी का सेवन अधिक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज के दिन के बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। आज भाग्य आपका साथ देगा। आज आपको अधिकांश कामों से लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में अधिकारीगण आपके काम की तारीफ करेंगे। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, जिसका असर आपके कार्य कौशल में देखने को मिलेगा।
उपाय-  कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी शोध से जुड़े व्यक्तियों को सफलता मिलने की सम्भावना है। आपको अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। सेहत का ख्याल रखें,  सांस अथवा गले से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में अच्छा खासा मुनाफा होने के योग बनते हैं। व्यापार में निवेश और बिजनेस के विस्तार की योजना भी बनेगी। बच्चे भी अपनी शिक्षा को लेकर गंभीर नजर आएंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी।
उपाय- केले के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी महत्वपूर्ण काम में जीवनसाथी की सलाह से आपको लाभ मिलेगा। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारीयों की अपेक्षाएं आपसे बढ़ सकती हैं,  जिसे पूरा करने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। आपका अनुभव ही आज आपकी सफलता की कुंजी बनेगा।
उपाय- शिवलिंग पर जलाभिषेक करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी जान-पहचान लाभदायक रहेगी। जिसके चलते आप कोई जरूरी काम निकलवाने की कोशिश करेंगे। आज घर के बड़ों का साथ प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा के अच्छे परिणाम मिलेंगे।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर-परिवार में आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। कोई महत्वपूर्ण और बड़ा काम आज आपको सौंपा जा सकता है। जिसे आप अपनी सूझबूझ से भली प्रकार से पूरा कर लेंगे। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। जिससे आपका आत्मविश्वास बढे़गा।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपको छोटे भाई-बहनों का साथ प्राप्त होगा। आज आप अपने अनुभव और दृढ़ संकल्प शक्ति से कठिन से कठिन कार्य को करने में सफल रहेंगे। सफलताओं से मिली प्रशंसा को अभिमान में न बदलने दें। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News