आज का राशिफल 20 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 07:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन सकारात्मक सोच से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्या का समाधान निकलेगा। सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा। रोजमर्रा जीवन में बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं।
उपाय-  शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन उत्तम रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज पदोन्नति या वेतन में वृद्धि मिल सकती है। कुछ समय से चल रही मानसिक परेशानी आज दूर होगी। माता की ख़राब चल रही सेहत में सुधार आएगा।
उपाय-  शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के अनुभवी सदस्यों से कारोबार से सम्बंधित कोई ऐसी सलाह देंगे जो आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। नौकरी में अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में कोई अपना ही आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेगा। जो बातें आपने बोली ही नहीं उसके लिए आपको दोषी ठहराया जा सकता है। आज कम बोलें और बिना कारण किसी के साथ न उलझें।
उपाय- आज धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में नया निवेश करने का विचार बना सकते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत होगा। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्याओं को अपनी बुद्धि और सामर्थ्य से दूर करेंगे।
उपाय- हरे रंग के कपड़े दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की ख़ुशी के लिए घरेलू सुख-सुविधाओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। आज किसी ऐसे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे, जिसके शौक और दिमागी सोच आपके जैसी होगी।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज के दिन कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहें, किसी संक्रमण से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहें जो आपके सम्मान को ठेस पहुंचा सकते हैं। संतान की संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय-  पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। क़ानूनी मामलों में सफलता मिलने की सम्भावना है। किसी रिश्तेदार से जरुरत से अधिक उम्मीद रखने से निराशा हाथ लग सकती है। कारोबार में कोई भी निर्णय लेते समय जल्दबाजी न करें वर्ना हानि उठानी पड़ेगी।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। कोई करीबी मित्र आपके व्यापार में निवेश कर सकता है। आज उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान करेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभकारी रहेगा।
उपाय-  हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा

वेबसाइट –www.goas.org.in 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News