आज का राशिफल 13 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 07:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन मिलाजुला रहेगा। किसी नए काम को शुरू करने से आज बचें। कुछ लुभावनी निवेश योजना आज आप को लुभा कर सकती है, सूझबूझ के साथ ही निर्णय ले। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।
उपाय- काले और नीले रंग के कपड़े पहनने से परहेज करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी भी प्रकार के दस्तावेज़ का इस्तेमाल करते हुए सावधानी बरतें। आज बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन समझदारी से करें। लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल कर आप को ही दोषी ठहरा सकते हैं। भावुक होकर किसी से कोई वादा न करें। यह बात आने वाले समय में आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- किसी से भी बिजली का कोई उपकरण उपहार स्वरूप न लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन अनुसन्धान के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आज उच्च शिक्षा कर रहे विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- किसी धर्म स्थान में सेवा का कार्य करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन अनुकूल रहेगा। एकाएक आपके रुके हुए काम बनते नजर आएंगे। घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करें, आपको सफलता मिलेगी। व्यापारिक वर्ग से जुड़े व्यक्तियों को व्यापार में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज अचानक पिछले कुछ समय से रुकी हुई डील प्राप्त करेंगे। आज आप अपनी समझदारी और सूझबूझ से लाभ को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे और आपके निर्णयों को सहमति देंगे।
उपाय- गणेश जी के चरणों में कम्बल अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज का दिन थोड़ा व्यस्त रहेगा लेकिन फिर भी आप अपनी कार्य क्षमता के कारण परिवार के साथ अच्छा समय व्यक्तित करेंगे। जीवनसाथी के साथ भी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय-  हरा पीने वाला नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे। आज आपके साथ कोई ऐसी घटना घटित हो सकती है, जिससे आपको एक नई सीख मिलेगी। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। हालांकि कोई भी निवेश अच्छी तरह से सोच- समझ कर करें।
उपाय- पीठ पीछे किसी की बुराई करने से बचें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी बात पर ज्यादा गंभीरता से विचार करना देरी और नुकसान का कारण बन सकता है। आज आपको अपने रुके हुए काम पूरा करने के बहुत से मौके मिलेंगे, उनका लाभ उठाने की कोशिश करें। आलस्य के कारण समय खराब न करें। यदि आप मेहनत करते हैं तो आपको परिणाम भी अच्छे मिलेंगे।
उपाय-  शनि देव के मंदिर में सरसों के तेल का अभिषेक करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। संतान विदेश में पढ़ाई करने का मन बना सकती है। आज अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। किसी की बातों में आकर अपने लक्ष्यों से न भटकें। निजी जीवन सुखद बनाए रखने के लिए छोटी-मोटी बातों को नज़रअंदाज करें।
उपाय- मीठा दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News