आज का राशिफल 6 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आमदनी से ज्यादा खर्चे आपके लिए चिंता का विषय बन सकते हैं। आज नौकरी में कोई बदलाव करने से बचें। आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुछ निजी जिम्मेदारियों के चलते आज काम में थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। पैसा कमाने की नई-नई योजना बनायेंगे। किसी भी योजना को क्रियान्वित करने से पहले माता से सलाह जरुर लें।
उपाय-  रात्रि में दूध पीने से परहेज रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज काम करने की गति थोड़ी धीमी हो सकती है। आज कार्यक्षेत्र के काम थोड़ी देरी से पूरे होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन फिर भी बेहतर रहेगा। वे अपने भविष्य को लेकर केन्द्रित दिखाई देंगे।
उपाय-  पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। आधुनिक उपकरणों में बच्चों की रूचि बढ़ेगी। पुरानी बातों को याद करके समय बर्बाद न करें। लेन-देन के मामलों में लापरवाही न करें।
उपाय-  सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बेहतर रहेगा। आज आप आपसी मेलजोल से सभी समस्याओं का हल निकाल पाने में सफल होंगे।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रहे मानसिक तनाव का हल मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। घर की सुख-सुविधाओं की खरीदारी में पैसा खर्च करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- यदि कोई परेशानी लगे तो इत्र लगाना लाभदायक रहेगा।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की तरफ से शिक्षा के क्षेत्र में शुभ समाचार मिल सकता है। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनेगा। जीवनसाथी के साथ मन की बात साझा करेंगे।
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज तेज़ गति से वाहन चलाने के कारण चालान कट सकता है। अचल संपत्ति खरीदने का विचार बना सकते हैं। जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता है। आपसी मतभेद भी कम होंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। कोई छोटी सी बात दाम्पत्य जीवन में बड़ा रुप ले सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News