आज का राशिफल 4 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा कठिनाइयों भरा रहेगा। सेहत के नजरिए से दिन कमजोर है। सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। आज कोई ऐसा काम करने से बचें जिसके कारण आप के मान-सम्मान में कमी आए। बेकार के प्रलोभनों से दूर रहें।
उपाय- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक स्तर पर लेन-देन करते हुए सावधानी बरतें। आपका कोई सोशल मीडिया में अधिक सक्रिय रहेगा। किसी भी प्रकार का कोई वादा करने से पहले दो बार सोच लें। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज अपने लक्ष्यों को पूरा करने में समय लगेगा।
उपाय- कोई खराब या रुकी हुई घड़ी घर में हो तो हटा दें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज विदेश में पढ़ने को इच्छुक विद्यार्थी को कुछ सकारात्मक परिणाम दिखाई देंगे। शोध और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों को भी उत्तम परिणाम मिलेंगे। विचारों में स्थिरता लाने की जरूरत है। किसी भी कार्य को बिना सोचे-समझे न करें।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपके सभी काम पूरे होंगे परंतु किसी काम को करने में उतावलापन न दिखाएं। आज किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। भाई या किसी दोस्त से मिली सलाह आज आपके लिए मददगार साबित होगी। क्रोध पर काबू रखें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने साथ रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन कारोबार की दृष्टि से सामान्य रहेगा। कोई नया काम हाथ में लेने से बचें। सेहत का ख्याल रखें। काम को जल्दबाजी में करने के लिए कोई शॉर्टकट न अपनाएं। गैर क़ानूनी मामलों से दूर रहें।
उपाय- दांतों को फिटकरी से साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज युवा प्रेमी एक दूसरे को उपहार दे सकते हैं। प्रेम संबंधों में मिठास और मधुरता बढ़ेगी। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। आज अपने घर के साज सज्जा के लिए कोई कीमती वस्तु खरीद सकते हैं।
उपाय- जीवन साथी को इत्र उपहार स्वरूप दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। दुर्घटना के योग बनते हैं। सेहत के नजरिए से आज का दिन थोड़ा कमजोर है। आज लोग आप का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। अपनी निजी बातें दूसरों को न बताएं।
उपाय- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा। किसी भी प्रकार का निवेश करने से अभी बचें। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रिश्ते खराब कर सकता है।
उपाय- काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। धैर्य से काम लें, जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय लेने से बचें। व्यर्थ के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। बेहतर होगा कि अपनी ऊर्जा को अधूरे कार्य को पूरा करने में लगाएं।
उपाय- व्यायाम और योग करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News