आज का राशिफल 29 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी, जिससे सारा दिन खुशनुमा रहेंगे। खुद को मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से मजबूत महसूस करेंगे। पिता की सेहत की तरफ से संतुष्ट रहेंगे। स्वयं अपने महत्वपूर्ण निर्णय लेने में समर्थ होंगे।
उपाय- लाल रंग का फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के बारे में किसी करीबी दोस्त से सलाह लेंगे। बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज कोई काम शुरू करने से पहले घर में बड़ों की सलाह लेनी चाहिए। कारोबार को बढ़ाने के लिए नयी योजनायें बनायेंगे। आय में वृद्धि होगी। किसी दोस्त के साथ से कोई मुश्किल काम पूरा कर पायेंगे।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखे।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में अचानक कोई बड़ा सौदा मिल सकता है। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को आज कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कोई नया काम शुरू करने में पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी पुरानी बीमारी से आज छुटकारा मिलेगा। कोई करीबी आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। भाई-बहन एक दूसरे का सहयोग करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज नौकरी मिल सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर अनबन होने की सम्भावना है। छोटी-मोटी बातों को नज़रअंदाज करें। बच्चों की बेवजह की मांगों को पूरा न करें। कभी-कभी अधिक उत्साह हानिकारण सिद्ध हो जाता है, सावधानी रखें।
उपाय- गुड़ जल प्रवाह करें ।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में स्थानांतरण मनचाही जगह पर हो सकता है। आध्यात्म की तरफ आपका ध्यान आकर्षित होगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।  आप एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे और एक दूसरे का साथ देंगे।
उपाय-  काला-सफेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में आज काम की अधिकता रहेगी। शाम तक आप सभी काम पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आपके काम की आपके अधिकारी तारीफ़ करेंगे। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। हालांकि कामकाज के चलते कुछ निजी बातें नजरअंदाज करनी पड़ सकती हैं।
उपाय- सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। परिवार के साथ किसी सामाजिक उत्सव में शामिल होने का मौका मिलेगा। कारोबार में भाई की मदद से लाभ मिलेगा। मित्रों के साथ शाम को मौज-मस्ती करेंगे। वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News