आज का राशिफल 24 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 07:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन कुछ महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में बीतेगा। नौकरी में भी अपनी मेहनत से सारे काम पूरा कर लेंगे। आज बच्चों की संगति और व्यवहार पर नज़र रखने की जरुरत है।
उपाय- लाल चन्दन पानी में डालकर सूर्य को जल दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच कहासुनी हो सकती है। व्यवसाय में कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें, नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज माता की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।
उपाय-  शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी सामाजिक कार्य में भाग लेने का मौका मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज नौकरी में भी आपका प्रदर्शन बेहतरीन रहेगा। विद्यार्थियों को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी।
उपाय- आज केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में कुछ नये अवसर मिलेंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। अपने लक्ष्यों को आसानी से पूरा करेंगे। जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा। नौकरी में सभी आपके कामों की सराहना करेंगे।
उपाय- आज नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपके सहकर्मी आपके खिलाफ़ हो सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में काम करते हुए सावधान रहने की जरुरत है। आज अपनी परेशानी जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे।
उपाय- हरी घास गाय को खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। दिन सकारात्मक विचारों से भरा रहेगा। नौकरी में पिछले कुछ दिनों से चल रही हानि को आज पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आय में बढ़ोत्तरी होगी।
उपाय- आटा मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दोस्तों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। बच्चों की शिक्षा अच्छी रहेगी। आज जीवनसाथी की सलाह से परेशानी का हल मिल सकता है। कारोबार को धन लाभ मिलेगा।
उपाय-  भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बंधित काम कर रहे व्यक्तियों को लाभ मिलेगा।  कानूनी मामलों के निर्णय आपके पक्ष में आने की सम्भावना है। आंख से सम्बंधित कोई समस्या हो सकती है, ध्यान रखें।
उपाय- घर में रखी जंग लगी लोहे की वस्तुएं हटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में किसी महिला कर्मचारी के साथ विवाद हो सकता है। किसी भी साहसिक यात्रा या तेज़ गति से वाहन चलाने से बचें, दुर्घटना की सम्भावना है। प्रेम संबंधों में बेकार का उतावलापन झगड़े का कारण बन सकता है।
उपाय-  बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा

वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News