आज का राशिफल 21 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 07:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में शत्रु पक्ष हावी होने की कोशिश करेंगे परन्तु आप अपनी सूझबूझ से परिस्थितियों को संभाल लेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत व्यक्तियों को आज विशेष लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।
उपाय-  लाल रंग की रोली डालकर सूर्य देव को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मुश्किल परिस्थितियों में आज माता की सलाह मददगार साबित होगी। नौकरी में अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा। किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो आज सफलता मिलने के योग बनते हैं।
उपाय- चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। घर के बड़े सदस्यों के आशीर्वाद से आपके रुके काम पूरे होंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। आज अपनी महत्वकांक्षाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णयों से हानि उठानी पड़ सकती है। आज स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं हो सकती हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में मुश्किल होगी। आज आपका मन कभी एक तो कभी दूसरे काम की ओर भटकता रहेगा।
उपाय-  सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों से भागे नहीं, उसको पूरा करने की कोशिश करें। किसी भी प्रकार की अनावश्यक यात्रा करने से बचें। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।
उपाय- छोटी कन्याओं को हरे रंग के वस्त्र दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बेकार की वस्तुओं में निवेश न करें। दूसरों के विवाद को सुलझाने के चक्कर में खुद किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं, सावधान रहें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। आज नौकरी में आप अपने सारे काम अच्छे से पूरे कर पाएंगे।
उपाय- पत्नी को इत्र उपहार स्वरूप दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने की योजना भी बना सकते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आज विद्यार्थी अपनी उच्च शिक्षा को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे।
उपाय-  पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। निजी जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे। किसी की बातों में आकर अपने लक्ष्यों से न भटकें। आपकी मेहनत के आज उत्तम परिणाम मिलेंगे।
उपाय- शमी के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। काम के नजरिए से दिन थका देने वाला रहेगा। थकान और आलस्य महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे। पिता की सलाह और भाइयों की मदद से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।
उपाय-  गुड़ का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News