आज का राशिफल 16 सितंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-09-16T06:27:41.08

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पिछले दिनों से चली आ रही आर्थिक तंगी से आज थोड़ी राहत मिलेगी। सरकार से जुड़े कार्यों से लाभ प्राप्त होगा। पिता की सेहत में सुधार आएगा। कुछ रुके कार्य बनते दिखेंगे।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों में वैचारिक मतभेद होगा, जिस कारण आप का मन उदास होगा। व्यापार से आज के दिन बहुत संभावनायें न रखें। माता की सेहत ख़राब होने से दवाईयों में पैसा व्यय होगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन उत्तम रहेगा। आज धार्मिक कार्यों की तरफ रुझान बढ़ेगा। बच्चों की उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए नए रास्ते देखेंगे। घर के बुजुर्गों की सेहत को ले कर कुछ परेशान होंगे।
उपाय- हल्दी को जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक कोई बड़ा खर्चा सामने आ जाएगा, जिस को पूरा करने के लिए किसी मित्र से मदद लेनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को कुसंगति से बचना चाहिए।
उपाय- नारियल जल में बहाये।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन की शुरुआत में कुछ काम बिगड़ सकते हैं
 परन्तु शाम तक सभी कार्य आपके पक्ष में आ जायेंगे। जिस सौदे के लिए गत दिनों से जो भागदौड़ चल रही थी उसके आज सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।
उपाय- हरे रंग के कपड़े दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। गृहस्थ जीवन में कुछ हल्की-फुल्की नोक-झोंक हो सकती है अन्यथा आज का दिन सामान्य रहेगा। पैसों के लेन-देन से बचें। आय के वृद्धि होने की संभावना है।
उपाय- दही का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को स्थानांतरण की समस्या आ सकती है। बच्चों को मिली किसी उपलब्धि के कारण आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। छोटी व्यापारिक यात्रा होने की संभावना है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े व्यक्तियों के लिए लाभ प्राप्ति का दिन है। किसी छोटी सी बात पर शुरू हुई वार्ता लड़ाई का गंभीर रूप ले सकती है, सावधान रहें।
उपाय- शनि मंदिर में सरसों का दीपक जलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में मेहमान के आने से परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा। व्यवसाय में कोई प्रतिद्वंदी परेशान कर सकता है। काम के सिलसिले को ले कर आज खुद को अधिक व्यस्त महसूस करेंगे।
उपाय- सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Related News