आज का राशिफल 14 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 06:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। संतान के विवाह से सम्बंधित कोई सुखद समाचार मिलने की संभावना है। पिता से व्यापार के विस्तार के लिए कोई नया सुझाव मिलेगा।
उपाय- गेहूं मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। मानसिक उथल-पुथल रहेगी। व्यापार में अचानक लाभ का अवसर मिल सकता है। मौसम के बदलाव के कारण माता की सेहत में गिरावट आ सकती है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। कार्य क्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा। अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए कड़ी मेहनत का दिन है। पति-पत्नी के संबंधों में तनाव की संभावना है। वाणी और क्रोध में संयम रखें।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। व्यापार के लिए उत्तम दिन, अचानक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। किसी भी प्रकार के नये निवेश से बचें। कन्या के लिए विवाह का प्रस्ताव आने की संभावना है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मीठा खाने को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। कार्य क्षेत्र में कुछ जलने वाले लोग आप का विरोध कर सकते हैं। वाद-विवाद से दूर रहें चाहे वो घर में हो या घर के बाहर। नयी नौकरी के लिए आवेदन देंगे।
उपाय- गाय को चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में अनुकूल परिणाम आएंगे। पारिवारिक सुख-शांति में आप अहम भूमिका निभाएंगे। यात्रा करना से आज नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। पुराने मित्र अथवा रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। पेट का रोग आप को परेशान करेगा, नियंत्रित आहार ग्रहण करें।
उपाय- सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे। विवादों से दूर रहें। व्यापार के विस्तार के लिए सोच-समझकर व किसी अनुभवी व्यक्ति के परामर्श से पहला कदम उठा सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News