Kundli Tv- तो इसलिए उतारना चाहिए घर के बाहर जूते-चप्पल

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 05:43 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
पुराने समय से एक पंरपरा चली आ रही है घर में जुते-चप्पल न लेकर जाने की। जिसे आज भी बहुत से लोग अपनाते हैं। वहीं एेसे भी लोग हैं जो इन पुरानी बातों को नहीं मानतें। इसका कारण ये हैं कि उन्हें लेकिन आज भी इसके पीछे कारण क्या है ये किसी को नहीं पता। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर घर के बाहर जूते-चप्पल उतारने के क्या फायदें हैं, जो वास्तु शास्त्र बड़े अच्छे से बताया गया है।
PunjabKesari
कहा जाता है कि ऐसा करना स्‍वास्‍थ्‍य के लिए ही नहीं बल्कि विज्ञान और धार्मिक दृष्टि से भी ज़रूरी है। 
PunjabKesari
वास्तु में कहा गया है कि जूते उतारने की परंपरा को अगर धर्म से जोड़कर देखा जाए तो सही भी है क्योंकि इसके अनुसार घर को मंदिर और देवालय का दर्जा दिया गया है। और ये तो सब जानते ही हैं कि मंदिर में हमेशा जूते उतारने कर ही प्रवेश किया जाता है। इसलिए कहा जाता है हमेशा घर के बाहर जूते-चप्पल उतारने चाहिए। एेसा माना जाता है कि अंदर जूते ले जाने से घर का वातावरण अशुद्ध होता है।
PunjabKesari
इसके अलावा इसके पीछे एक वैज्ञानिक कारण ये है कि बाहर की गंदगी जूतों के साथ घर में प्रवेश न करने पाएं, इसलिए जूते घर के बाहर ही उतारें। कहा जाता है कि अगर गंदगी घर में आएगी तो परिवार सदस्‍यों का स्‍वास्‍थ्‍य खराब होता है।
PunjabKesari
अगर आपके अंदर भी जूते घर के बाहर उतारने की आदत है तो ये आपके भविष्‍य के लिए भी अच्‍छा हो सकता है। दरअसल जूते उतार देने से बाहर की नेगेटिव एनर्जी घर के अंदर नहीं आ पाती और आपके घर में खुशहाली बनी रहती है। 
आप भी होते हैं backbiting का शिकार, तो कर लें ये उपाय  (Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News