शनि 12 जुलाई को लौट रहे हैं मकर राशि में, मचाएंगे हलचल

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 03:16 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नवग्रहों में न्याय का कारक जाने वाले शनि देव का राशि परिवर्तन हमेशा से ज्योतिष में एक महत्वपूर्ण घटना माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि शनिदेव अच्छा कर्म करने वालों को अच्छा और बुरा कर्म करने वालों को बुरा फल प्रदान करते हैं। शनि की चाल को लेकर ज्योतिष में रुचि रखने वालों की खासी जिज्ञासा रहती है ।

शनिदेव 12 जुलाई को सुबह 10:28 पर अपनी ही मकर राशि में वापस लौट रहे हैं, जहां पर वह 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे । शनि की कुंभ राशि से मकर राशि में वापसी से सभी 12 राशियों में हलचल मचेगी। देश दुनिया के राजनीतिक व आर्थिक परिदृश्य पर भी शनि की चाल का व्यापक असर पड़ेगा।

सभी 9 ग्रहों में शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है और मनुष्य के जीवन चक्र को शनि की चाल सर्वाधिक प्रभावित करती है। शनि एक राशि में अढ़ाई साल रहते हैं और इसी बीच कुछ महीनों के लिए वह उल्टी चाल भी चलते हैं।

इस साल 29 अप्रैल को शनि देव मकर राशि छोड़कर कुंभ राशि में आए थे तो मिथुन और तुला राशि के लोगों को शनि की ढैया से तथा धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिली थी। शनि के कुंभ राशि में आने पर मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो गई थी जबकि कर्क राशि और वृश्चिक राशि शनि की ढैया की चपेट में आ गई थी।

29 अप्रैल को कुंभ राशि में आने के बाद शनिदेव पिछले महीने 5 जून को वक्री हो गए थे और उन्होंने 141 दिन उल्टी चाल चलने के बाद 23 अक्टूबर को मार्गी होना है। लेकिन इसी बीच 12 जुलाई को एक बार फिर से शनिदेव वक्री अवस्था में ही कुंभ राशि से मकर राशि में लौटने वाले हैं। उनके उल्टी चाल चलने से बड़ी ज्योतिषिय हलचल होगी और सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी।
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari
12 जुलाई को शनि देव के मकर राशि में प्रवेश करने के साथ ही 6 महीने के लिए मिथुन और तुला राशि एक बार फिर से शनि की ढैया और धनु राशि शनि की साढ़ेसाती की चपेट में आ जाएंगी। शनि देव 17 जनवरी 2023 को फिर से कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे जिस कारण इस साल के अंत तक धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती रहेगी।

शनि के उल्टी चाल चलने से कई राशियां प्रभावित होंगी और उन राशियों पर खास तौर पर शनि का प्रभाव देखने को मिलेगा जो शनि की ढैया और साढ़ेसाती की चपेट में हैं। शनि का राशि परिवर्तन 6 राशियों के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है।

पहली भाग्यशाली राशि मेष राशि रहेगी। मेष राशि से शनि दशम भाव में वक्री होने जा रहे हैं जिसे कर्म क्षेत्र और नौकरी का स्थान कहा जाता है।  लिहाजा प्रमोशन का योग बनेगा। प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी । राजनीति के क्षेत्र में भी किस्मत आजमाना चाहे तो सफलता मिलने के योग बनेंगे।

दूसरी भाग्यशाली राशि कर्क राशि रहने वाली है। कर्क राशि वालों के 7वें भाव में शनि का गोचर होगा जिसे मैरिड लाइफ हाउस भी कहा जाता है ।अगर विवाह नहीं हुआ है तो विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे । नौकरी में उन्नति होगी परंतु सेहत का ख्याल रखना होगा।

तीसरी भाग्यशाली राशि सिंह राशि है । सिंह राशि वालों को प्रमोशन के योग बनेंगे। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी । आर्थिक लाभ भी होगा।

शनि का मकर राशि में लौटना वृश्चिक राशि वालों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं होगा। कई अटके हुए काम बनेंगे। परिवार में सुख शांति और समृद्धि रहेगी।

कुंभ राशि वालों का भाग्य का साथ मिलेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा । आर्थिक स्थिति मजबूत होगी कोई बड़ी सफलता भी मिलेगी।

मीन राशि वालों को पैतृक संपत्ति का तो लाभ मिलेगा ही, बिजनेस में भी अच्छा खासा फायदाहोगा। अगर नौकरी पेशा है तो प्रमोशन का योग बनेगा। विदेश यात्राओं के योग भी बनेंगे।

गुरमीत बेदी
Contact no 9418033344


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News