OMG चीन में होगी कई पतियों की एक पत्नी!

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2015 - 08:03 PM (IST)

बीजिंग: लैंगिक असंतुलन से जूझ रहे चीन के एक प्रोफेसर ने इस समस्या ने निपटने के लिए एक अजीब समाधान सुझाया है जिसके कारण उनकी काफी आलोचना हो रही है। दरअसल चीन की चेचियांग यूनिवर्सिटी में इकॉनमी के प्रोफेसर शी जुओशी ने सुझाव दिया कि कई पुरुषों की एक पत्नी हो सकती है। चीनी मीडिया पर शी जुओशी के इस सुझाव की काफी आलोचना हो रही है, लोगों ने जुओशी के इस सुझाव को अनैतिक ठहराते हुए अपनी नाराजगी जताई।
 
 प्रोफेसर जुओशी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि दो पुुरुषों की एक महिला से शादी को लीगल करना अच्छा विकल्प हो सकता है। शी ने अपने सुझााव के पक्ष में यह तर्क भी दिया कि दूर दराज के इलाकों और कई गांवों में लोग ऐसा कर रहे हैं। वहां कई भाई एक औरत से शादी करते हैं, और उसके बाद भी अच्छी जिंदगी जीते हैं। प्रोफेसर के इस सुझाव की आलोचना न केवल सोशल मीडिया पर हो रही बल्कि लोग गुस्से में उन्हें फोन भी कर रहे हैं। लेकिन यह सब-कुछ होने के वावजूद शी अपने इस बेतुके सुझाव पर कायम हैं।
 
 गौरतलब है कि इस सुझाव को लेकर उन्होंने तीन ब्लॉग लिखे तथा उनका यह लेख चीनी मीडिया में छपा है। जिसमें उन्होंने कुछ रिपोट्र्स का हवाला देते हुए बताया कि चीन में 2020 तक कुंवारे लड़कों की संख्या 3-4 करोड़ तक बढ़ जाएगी। जो लोग अच्छा कमाते हैं उनकी शादी तो हो जाएगी लेकिन बाकी लोगों का क्या होगा। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News