नई खूबी और नए लुक के साथ अक्तूबर में लांच होगी स्विफ्ट डिजायर

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2017 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाले कार ब्रैंड मारुति की स्विफ्ट डिज़ायर 2017 इस साल अक्तूबर में लांच की जा सकती है। कंपनी इस कार की शुरूआती कीमत 5.50 लाख रुपए से 9 लाख तक रख सकती है। स्विफ्ट डिज़ायर का नाम कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट सेडान में शुमार है। इसी वजह से कंपनी अब इसे कई बदलवों के साथ बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है। नेक्स्ट जनरेशन के तर्ज पर तैयार होने वाली इस कार में कईं कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे।

पिछले मॉडल के मुकाबले कार के फ्रंट में चौड़ा ग्रिल, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, स्टाइलिश स्वेप्टबैक हेडलैंप और फॉग लैंप भी लगाया गया है। वही, कार के रियर की बात करें तो नया टेललैंप और नया रियर बंपर माउंटेड टर्न इंडीकेटर लगाए गए हैं।

कार के इंटीरियर में डुअल टोन कलर स्कीम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, टचस्क्रीन स्मार्टप्ले एंटरटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, नेविगेशन और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स को भी देखते हुए कार में डुअल एयरबैग्स दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कार में 1.2 लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल और 1.3 लीटर  डीज़ल इंजन होगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटो बॉक्स से लैस किया जायेगा। कंपनी इस कार में एसएचवीएस टैक्नॉलॉजी से लैस करने पर विचार कर रही है, जो इस समय बलेनो में देखी जा सकती है। पैट्रोल वेरिएंट में यह कार 19 किमी प्रतिलीटर और डीजल वेरिएंट में यह कार 27 किलोमीटर का माइलेज देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News