TikTok खरीदने के लिए वॉलमार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट से मिलाया हाथ, मिलकर लगाएगी बोली

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 10:54 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कुछ दिनों से माइक्रोसॉफ्ट द्वारा टिकटॉक को खरीदने की बात चल रही है। अब वॉलमार्ट ने भी माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिला लिया है और साथ मिलकर टिकटॉक खरीदने की तैयारी कर रहा है। इससे ये साफ होता है कि वॉलमार्ट अब तकनीक और मीडिया में एंट्री करने की सोच रहा है ताकि वह युवाओं तक अपनी पहुंच को और मजबूत कर सके।

PunjabKesari

वॉलमार्ट ने कहा है कि इस कदम से दोनों कंपनियों के व्यापार को मजबूती मिलेगी। बता दें कि ये दो कंपनियां पहले से भी साथ काम कर रही हैं। वॉलमार्ट माइक्रोसॉफ्ट के Azure क्लाउड प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करती है। दोनों कंपनियों द्वारा टिकटॉक को खरीदने की बात सामने आने के साथ ही न्यूयॉर्क में वॉलमार्ट के शेयर करीब 3.6 फीसदी उछलकर 135.47 डॉलर तक जा पहुंचे।

PunjabKesari

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर का इस्तीफा
ये डील उस समय की जा रही है जब टिक टॉक के सीईओ केविन मेयर ने कुछ घंटे पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मेयर ने मात्र तीन महीने पहले ही कंपनी ज्वाइन की थी। इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर टिकटॉक को अपना व्यवसाय समेटने की धमकी दे चुके हैं। ट्रंप ने कहा था कि जल्द से जल्द कंपनी इस समस्या का समाधान करे नहीं तो अपना व्यवसाय समेटे। दरअसल कंपनी पर डाटा चुराने का आरोप लग रहा है जो कि सुरक्षा के लिहाज से बेहद खतरनाक है।

PunjabKesari

माइक्रोसॉफ्ट कई देशों में टिक टॉक खरीदने पर कर रही है विचार
माइक्रोसॉफ्ट सिर्फ अमेरिका में ही टिकटॉक को खरीदने तक सीमित नहीं रहना चाहती है बल्कि ये कंपनी दुनियाभर के कई देशों जैसे कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी इस ऐप को पूरी तरह से खरीदने का प्लान कर रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News