Volvo S60 पोलस्टार भारत में आज होगी लांच, जानिए क्या हैं फीचर्स

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्लीः स्वीडिश की कार निर्माता कंपनी वोल्वो आज अपनी S60 पोलस्टार सेडान को लांच करने जा रही है। भारत में यह वोल्वो की पहली कार होगी जो पोलस्टार बैजिंग के साथ आएगी। आपको बता दें जिस तरह से मर्सिडीज ए.एम.जी. और बी.एम.डब्ल्यू. की M रेंज की गाड़ियां परफॉर्मेंस कार के लिए जानी जाती हैं, वैसे ही पोलस्टार भी वोल्वो की परफॉर्मेंस कार होगी। भारतीय कार बाजार में वोल्वो S60 पोलस्टार का मुकाबला मर्सिडीज AMG- ए.एम.जी. C43 और ऑडी S5 से होगा।

इंजन
कार में 2.0 लीटर के पैट्रोल इंजन के साथ पोलस्टार ऑप्टिमाइजेशन पंप मिलेगा, जो 367PS की पावर और 467Nm का टॉर्क देगा। स्टैंडर्ड T6 वेरिएंट की तुलना में इस में 61PS की पावर और 67Nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें वोल्वो की ऑल-व्हील-ड्राइव टेक्नोलॉज़ी भी दी गई है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 4.7 सेकंड का वक्त लगता है।

फीचर्स
वोल्वो ने S60 पोलस्टार को स्टैंडर्ड मॉडल T6 पर तैयार किया है। कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिहाज से एयरबैग और ABS के अलावा बॉडी के चारों ओर एक्सीडेंट सेंसर दिए हैं। यानि यह सेंसर दुर्घटना की स्थिति को भांप कर खुद ही ब्रैक लगा देते हैं। आपको बता दें S60 का यह फीचर 50kmph की स्पीड पर काम करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News