फिर सब्जियां महंगी, बारिश ने बिगाड़ा स्वाद

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 12:59 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर में सब्जियों पर एक बार फिर महंगाई के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश से वहां सब्जियों की फसल बर्बाद हो रही है। इसका सीधा असर दिल्ली की थोक मंडियों में सब्जियों की कीमतों पर देखने को मिल रहा है।

 

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने सब्जियों के भाव बढ़ा दिए हैं। दिल्ली की आजादपुर थोक सब्जी मंडी में टमाटर 15 दिन पहले 30-40 रुपए किलो बिक रहा था वो अब 50 रुपए तक बिक रहा है। इसकी वजह है कि टमाटर की आवक यहां बैंगलूर और उसके आस-पास के इलाकों से हो रही है।

 

सिर्फ टमाटर ही नहीं बारिश के चलते भिंडी, बैंगन, पत्‍ता गोभी, लौकी और शिमला मिर्च जैसी सब्जियों के दाम जुलाई की शुरुआत से अब तक काफी बढ़ गई हैं। भिंडी 28 फीसदी, पत्ता गोभी 22 फीसदी और शिमला मिर्च 20 फीसदी तक महंगे हो गए हैं। सब्जियों की आवक में गिरावट बरकरार रही तो ये हालात और बिगड़ सकते हैं।

 

जब सब्जियों के दाम कम करने की बात आती है तो सरकार की हिस्सेदारी मामूली सी रह जाती है। ऐसे में बारिश का कहर बरसता रहा हो तो आने वाले दिनों में सब्जियों के दाम और बढ़ने की पूरी संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News