कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप की यात्रा पाबंदी की घोषणा के बाद अमेरिकी शेयर मार्केट धड़ाम

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 09:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट के बाद अब अमेरिकी शेयर बाजार में भी बिकवाली देखने को मिल रही है। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में ही S&P 500 और Nasdaq इंडेक्स धाराशायी हो गया। इस गिरावट के बाद वॉल स्ट्रीट पर ट्रेडिंग कुछ मिनटों के ​लिए रोकनी पड़ गई। अमेरिकी शेयर बाजार में यह गिरावट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा यूरोप में ट्रैवल बैन लगाने के बाद आया है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह फैसला लिया है।

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में ही S&P 500 इंडेक्स 7 फीसदी तक टूट गया , जिसके बाद 15 मिनटों के लिए ट्रेडिंग रोकी गई। फरवरी में इंट्राडे रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने के बाद यह इंडेक्स अब तक 24 फीसदी तक लुढ़क चुका है। 

24 फीसदी तक टूटे प्रमुख कंपनियों के शेयर्स
डोनाल्ड ट्रंप द्वारा यूरोपीय देशों में ट्रैवल बैन लगाने के बाद आज S&P 1500 एयरलाइंस इंडेक्स में 10.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इसमें क्रुज लाइनर्स कार्निवल कॉरपोरेशन और रॉयल कैरेबियन क्रुज लिमिटेड के शेयरों में क्रमश: 17 फीसदी और 24 फीसदी ​की गिरावट दर्ज की जा चुकी है। बोइंग के शेयरों में 15 फीसदी देखने को मिली है। 737 MAX जेट में खामियों की खबरों के बीच इस स्टॉक में इस साल अब तक 40 फीसदी की गिरावट रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News