उबर, ओला ड्राइवर्स ने दी हड़ताल पर जाने की धमकी, आम लोगों को होगी दिक्कत

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 12:56 PM (IST)

मुंबईः मोबाइल एप्प पर टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी उबर और ओला से जुड़े ड्राइवरों ने 18 मार्च की रात से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। यह हड़ताल मुंबई, दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे जैसे प्रमुख शहरों में होने की संभावना है। ऐसे में सोमवार से आम लोगों को जाने के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस हड़ताल का आह्वान महाराष्ट्र नवनिर्माण वहातुक सेना (एम.एन.वी.एस.) ने किया है। 

ड्राइवरों को नहीं हो रही इनकम
एम.एन.वी.एस. के संजय नाइक ने कहा, "ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। उन्होंने 5 से 7 लाख रुपए निवेश किए और उन्हें मासिक आधार पर डेढ़ लाख रुपए तक कमाने की उम्मीद थी लेकिन वह इसका आधा भी नहीं कमा पा रहे हैं, इसकी प्रमुख वजह इन कंपनियों का कुप्रबंधन है।"

नाइक ने आरोप लगाया कि बुकिंग में यह कंपनियां उनके मालिकाना वाली टैक्सियों को प्राथमिकता देती हैं, इससे भी ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है। नाइक का दावा है कि इन कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत ऋण लेने के लिए ड्राइवरों को गारंटीपत्र तो दिए लेकिन उनका कोई सत्यापन नहीं किया। अब उनकी लागत पूरी नहीं होने से वह इसका भुगतान करने में सक्षम नहीं है।

ड्राइवर्स की ये है मांग
इन कंपनियों की ड्राइवर्स यूनियन की प्रमुख मांग है कि पहले की तरह उनको कम से कम 1.25 लाख रुपए कारोबार मिले। दूसरा, कंपनी अपने द्वारा चलाई जा रही कैब को बंद करें। तीसरा, उन ड्राइवर्स को दोबारा से रखा जाए जिन्हें कस्टमर्स ने कम रेटिंग दी है। चौथा, गाड़ी की कॉस्ट के अनुसार किराए तय किए जाएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News