Sunny leone के नाम पर लुट गए हजारों लोग, रातों रात गंवा दिए 190 करोड़ रुपये

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 11:33 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: देश में आए दिन लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। कोई नौकरी दिलाने के नाम पर ठग रहा है तो कोई एटीएम फ्रॉड पर लेकिन अब तो बॉलीवुड के नाम पर भी लोगों का ठगा  जा रहा है। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला राजधानी में जहां बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी के नाम पर हजारों लोगों को ठग लिया गया। सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लोग भी इस धोखाधड़ी का शिकार हो गए। 

PunjabKesari

दरअसल 12 सितंबर 2017 को एक फिल्म ‘तेरा इंतजार’ का प्रमोशन था। इसमें सनी लियोनी ऐक्ट्रेस थीं और ऐक्टर अरबाज खान थे।  इस प्रमोशन को देखने कई लोग होटल ताज में पहुंचे थे। इस प्रमोशन को देखने करीब एक हजार लोग पहुंचे थे। इसी दौरान ब्लू फॉक्स मोशन पिक्चर्स (प्राइवेट) लिमिटेड प्रॉडक्शन हाउस ने लोगों को फिल्म इंडस्ट्रीज में पैसा लगाकर बड़ा मुनाफा कमाने का झांसा दिया। लोगों को 2 लाख लगाओ और 1 साल में 5 लाख बनाओ की स्कीम बताई गई, जिसकी फेर में आकर दिल्ली-एनसीआर के 16 लोगों ने 16 लाख रुपये गंवा दिए।
PunjabKesari

कहा जा रहा है कि इस कंपनी में करीब 14 हजार लोगों ने पैसा लगाया था, जिनके करोड़ों रुपये डूब गए हैं। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने (EOW) अमानत में खयानत (406), धोखाधड़ी (420) और आपराधिक षड़यंत्र (120B) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। धोखाधड़ी में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लोग भी शिकार हुए हैं। मोहाली में ही करीब 200 लोगों के सौ फीसदी रिटर्न की इस स्कीम में 190 करोड़ रुपये गंवाने की बात सामने आई है। इस कंपनी का मास्टरमाइंड मनु प्रशांत विग है, जिसे मोहाली में नवंबर 2018 में पत्नी समेत गिरफ्तार किया जा चुका है। 

PunjabKesari

आरोप है है कि कंपनी के प्रमोशन प्रोग्राम में एक्टर सोहेल खान भी आया करते थे कंपनी ‘क्रिप्टोकरेंसी’ और मल्टीलेवल मार्केटिंग दोनों में डील करती थी। कंपनी की कई इनवेस्टमेंट स्कीमें थीं। दिल्ली के बाराखंभा रोड पर इनका ऑफिस था. विग के अलावा तीन और डायरेक्टर थे, जबकि धर्मवीर सिंह और विजेंद्र सिंह भी प्रमोशन प्रोग्राम कंडक्ट करते थे। ईओडब्ल्यू ने शुरुआती जांच के लिए चारों डायरेक्टरों को नोटिस दिया, लेकिन कोई भी जांच में शामिल नहीं हुआ। धर्मवीर और विजेंद्र ने बताया कि कंपनी में खुद उनका 30 लाख रुपये डूब गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News