कोरोना की मारः इस कंपनी ने कर्मचारियों की सैलरी में 50% की भारी कटौती की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्लीः एयरपोर्ट मेंटिनेस समेत विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत जीएमआर समूह ने कोविड-19 संकट के मद्देनजर अपने कर्मचारियों के वेतन में 50 प्रतिशत तक की कटौती की है। एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सूत्र ने बताया कि उच्च पदों पर वेतन में सबसे अधिक कटौती की गई है। 

बता दें कि जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में इस ग्रुप की हिस्सेदारी 63 फीसदी के करीब है। जीएमआर ग्रुप देश-दुनिया में एयरपोर्ट फैसिलटी मेंटिनेंस के काम में आगे है।

एक सूत्र ने कहा, 'संशोधित ढांचे के तहत कंपनी ने कर्मचारियों के सीटीसी से वैरिएबल को हटा दिया है। इसके बदले में स्पैशल परफॉर्मेंस अलाउंस शामिल किया गया है। इसे विशेष वैरिएबल की तरह माना जाएगा। सूत्र ने कहा कि इससे वरिष्ठ और शीर्ष प्रबंधन सहित विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक घट गया है। यह कटौती मई, 2020 से लागू है। इस बारे में भेजे गए ई-मेल के जवाब में जीएमआर समूह के प्रवक्ता ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि कर्मचारियों के वेतन का पुनर्गठन किया गया है।

हवाई यात्रियों की संख्या घटेगी तो रेवेन्यू में होगी गिरावट
प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 की वजह से बुनियादी ढांचा-उद्योग क्षेत्र के समक्ष आए संकट के मद्देनजर कारोबारी प्रदर्शन से जुड़ा विशेष वैरिएबल जोड़ा गया है। मौजूदा बाजार स्थितियों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। हाल में उद्योग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनियाभर के हवाईअड्डों के यात्रियों की संख्या में इस साल 4.6 अरब से अधिक की गिरावट आएगी। इससे उनकी आमदनी में 97 अरब डॉलर या 7.3 लाख करोड़ रुपए की कमी आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News