जमीन पर नहीं आसमान में चलेगी ये कार, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2017 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्लीः जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा के इंजीनियर्स ने एक ऐसी कार बनाने का काम शुरू कर किया जो हवा में उड़ सकेंगी। कहा जा रहा है कि साल 2020 में यही कार टोक्यो ओलंपिक में आसमान से टार्च का प्रदर्शन करेंगी। कंपनी ने एक स्टार्टअप की मदद से टिनी कार को बनाने का काम शुरू किया है जोकि ड्राइवर की मदद से हवा में उड़ाई जाएगी। सूत्रों के अनुसार स्काई ड्राइव के लिए कंपनी ने 42.5 मिलियन येन का निवेश किया है। बीते शनिवार (3 जून, 2017) को कंपनी ने टेस्ट फ्लाइट में कार के साइज और शेप को परखा।
PunjabKesari
जांच के दौरान सामने आया कि कार बहुत आवाज कर रही है और धूल भी काफी उड़ रही है। टेस्ट के दौरान कार कुछ सेकंड तक हवा और रही और बाद में हवा जमीन पर आ गिरी। वहीं टेस्ट प्रक्रिया के दौरान कार का एक कवर बीच में ही टूट गया जिस वजह से टेस्ट को बीच में ही रोकना पड़ा।  
PunjabKesari
प्रॉजेक्ट लीडर सुबासा नाकमुरा ने बताया कि मुझे हमेशा से ही विमान और कार से प्रेम रहा है। मेरा सपना था मेरी निजी गाड़ी एक उड़ने वाली कार हो जिसे लेकर मैं कहीं भी आ जा सकूं। अब हम टोयोटा के साथ मिलकर कार के बेहतर डिजाइन तैयार करेंगे।  हमारा लक्ष्य साल 2019 तक स्काई ड्राइव को पूरी तरह से तैयार करना है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक किसी इंसान ने स्काई ड्राइव से उड़ान नहीं भरी है और ना ही किसी ड्रोन के जरिए ऐसा किया गया है। कहा जा रहा है कि ऐसा करना अभी खतरनाक साबित हो सकता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News