फैक्ट्री में ही सो जाता है ये खरबपति, कहा- ''नरक है कार का कारोबार''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 04:56 PM (IST)

नई दिल्लीः इलेक्‍ट्रि‍क कारों की दुनि‍या में सबसे पॉपुलर ऐलन मस्‍क सबसे बूरे वक्‍त से गुजर रहे हैं। टेस्ला व रॉकेट बनाने वाली कंपनी स्पेसएक्स के मालिक और खरबपति ऐलन फिर से अपनी 'फैक्ट्री में सोने' लगे हैं। 

वापस फैक्‍ट्री में सोने लगे 
उन्होंने लोगों से ट्वि‍टर पर बातचीत के दौरान कहा कि‍ वह मॉडल 3 इलेक्‍ट्रि‍क कार के प्रोडक्‍शन में हो रही देरी को ठीक करने के लि‍ए 'दोबारा फैक्‍ट्री में सो रहे हैं।' टेस्ला की पिछली कार मॉडल एक्स की लांचिंग के दौरान भी एेलन स्लीपिंग बैग रखा करते थे और जरूरत पड़ने पर सो सकते थे। तब साथ में स्लिपिंग बैग रखने की काफी चर्चा हुई थी।

नरक है कार का बि‍जनेस 
मस्‍क ने कहा कि‍ कार का बि‍जनेस नरक है। ट्वि‍टर पर यह सभी पोस्‍ट उस वक्‍त कि‍ए गए हैं जब इन्‍वेस्‍टर्स टेस्‍ला के पहले क्‍वार्टर के प्रोडक्‍शन नंबर्स का इंतजार कर रहे हैं, जोकि कंपनी के अनुमानों से कम रह सकता है। मस्‍क ने ट्वि‍टर पर यह सब एक टेक और बि‍जनेस न्‍यूज साइट, इंफॉर्मेशन के रि‍पोर्टर के साथ बातचीत के दौरान लि‍खा। 

कंपनी के ऊपर ग्राहकों की डिमांड का दबाव
एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के ऊपर ग्राहकों की डिमांड पूरा करने का दबाव है। Bloomberg के मुताबिक, हफ्ते में 2200 कारें बन रही हैं, जबकि 2500 का लक्ष्य रखा गया था। एेलन अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने ट्विटर पर एक चैलेंज दिए जाने के बाद अपनी कंपनियों के 2 फेसबुक पेज डिलीट कर दिए थे। दोनों पेज वेरिफाइड था और उस पर करीब 50 लाख फॉलोअर्स थे। उन्होंने ऐसा तब किया है, जब फेसबुक डाटा लीक मामले में विवादों में आया।

मस्‍क ने अपने हाथ में ली कमान
बीते साल, दोनों कारों की इंजीनि‍यरिंग को मैनेज करने और उनके प्रोडक्‍शन की जि‍म्‍मेदारी फील्‍ड पर थी। मस्‍क ने कहा कि‍ फील्‍ड को असल में यह काम दि‍या गया था कि वह यह सुनि‍श्‍चि‍त करें कि‍ टेस्‍ला कि‍सी कारों का डि‍जाइन न करे जि‍सको बनाना बेहद मुश्‍कि‍ल हो, लेकि‍न अब टेस्‍ला वापस प्रोडक्‍शन की चुनौती झेल रही है, बेहतर होगा कि‍ इसे वि‍भाजि‍त कि‍या और जीत हासि‍ल की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News