देश में एक दशक में UPA से UPI तक का बदलाव आया: अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 06:22 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि सरकार की पहल और उद्योग सहित सभी वर्गों के योगदान से भारत 2047 से बहुत पहले एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। ठाकुर ने फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा आयोजित ‘विकसित भारत@2047' सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साहसिक नीतियों और निर्णयों के कारण भारत दुनिया की पांच नाजुक अर्थव्यवस्थाओं में से एक से हटकर शीर्ष पांच में पहुंच गया है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनावों में मिले स्पष्ट जनादेश के कारण प्रधानमंत्री को कठोर निर्णय लेने का अधिकार मिल गया। ठाकुर ने कहा, “यदि आप 2014 पर नजर डालें तो हम दुनिया की पांच नाजुक अर्थव्यवस्थाओं में से एक थे। भ्रष्टाचार के मामले थे। एक खोए हुए दशक से लेकर ‘टेकेड' (प्रौद्योगिकी से भरपूर दशक) तक, यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) के समय से लेकर यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) के समय तक का ये सफर कैसा रहा है, मुझे लगता है कि चीजें बदल गई हैं।” 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों से किए गए आश्वासनों को लागू करने पर ध्यान केंद्रित किया और इससे यह सुनिश्चित हुआ कि लाभार्थियों को उनका हक मिले। ठाकुर ने कहा कि चीजें अच्छे के लिए बदल गई हैं और पिछले 10 साल में रिकॉर्ड संख्या में राष्ट्रीय राजमार्ग, हवाई अड्डे, एम्स, भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम), भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थआन (आईआईटी), मेडिकल कॉलेज, मेट्रो रेल और ग्रामीण सड़कें बनाई गईं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News