पश्चिम एशिया में तनावः विमानों ने बदला रुट, देरी से चल रही एयर इंडिया की फ्लाइट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम एशिया में तनाव के मद्देनजर सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने फिलहाल ईरान के हवाई क्षेत्र में उड़ान नहीं भरने का निर्णय किया है। एयरलाइन के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बुधवार को बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान ईरान के एयरस्पेस से उड़ान नहीं भरेंगे। विमानन कंपनी का कहना है कि उसके लिए यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। संबंधित उड़ानों के मार्गों में परिवर्तन किया गया है।

PunjabKesari

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, सबसे अहम हमारे लिए हमारे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा है। इस फैसले से दिल्ली से उड़ान भरने वाले विमानों के समय में 20 मिनट और मुंबई से जाने वाली फ्लाइट के समय में 30 से 40 मिनट ज्यादा लगेंगे। बता दें कि बीते हफ्ते अमेरिका ने हमला कर ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार दिया था। इसके बाद ईरान ने अमेरिका से बदला लेने की धमकी दी थी। दोनों देशों में बीते कुछ दिनों में काफी तनाव बना हुई है और जंग जैसे हालात हैं।

PunjabKesari

इंडिगो एयरलाइन ने कहा है कि अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव का असर उनके उड़ान सेवा में नहीं पड़ेगा। इंडिगो का कोई भी फ्लाइट ईरान और ईराक के एयरस्पेस से नहीं गुजरता है। मध्य एशिया या तुर्की जाने वाली फ्लाइट्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इंडिगो स्थिति पर लगातार नज़र रखे हुए है। इंडिगो का कहना है कि स्थिति प्रतिकूल होने पर फ्लाइट के समय मे बदलाव किए जा सकते है।

PunjabKesari

मंगलवार को ईरान ने इराक में अमेरिका के दो सैनिक ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी हैं। ईरान ने इरबिल और अल असद इलाके में मौजूद उस एयरबेस को निशाना बनाया जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं। हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि नुकसान और हताहतों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ईरान के ताजा मिसाइल हमलों में 80 लोगों की मौत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News