टाटा ने लांच की नई Tigor, सेडान वर्ग की बनी सबसे सस्ती कार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्लीः टाटा की नई कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर को आज लांच कर दिया गया है। इस कार की कीमत 4.7 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इस कीमत में लांच यह सेडान इस वर्ग की सबसे सस्ती कार बन गई है। टिगोर को टाटा की टियागो के आधार पर बनाया गया है। इस में अधिकांश पैनल भी टियागो वाले इस्तेमाल किए गए हैं। हालांकि फीचर्स के मामले में टिगोर टियागो से आगे है।

इंजन
टिगोर में टियागो हैचबैक वाले ही पैट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। पैट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन आएगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

फीचर्स
टियागो की तरह टिगोर में भी हारमन का 8-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। इस में 5 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिस में रिवर्स कैमरा, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड रिकग्निशन, जीपीएस नेविगेशन और एसएमएस रीड-आउट की सुविधा मिलती है। टिगोर में ड्यूल-बैरल हैडलैंप्स के साथ स्मोक्ड प्रोजेक्टर हैडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, रियर विंडशील्ड के ऊपर एलईडी स्टॉप-लैंप स्ट्रीप, 12 वोल्ट के दो पावर सॉकेट और रियर आर्मरेस्ट के साथ कप-होल्डर्स की सुविधा भी दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News