टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने कहा Air India को बनाएंगे World-class airline

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 12:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा संस आखिरकार एयर इंडिया को एक बार फिर से अपने नाम करने में कामयाब हो गई। टाटा संस ने एयर इंडिया को खरीदने के लिए 18 हजार करोड़ की बोली लगाई थी। बोली जीतने के बाद टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने इसे ऐतिहासिक क्षण करार दिया है और कहा कि समूह का लक्ष्य इसे एक विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाना है जिस पर हर भारतीय गर्व महसूस करे।

उन्होंने कहा कि टाटा समूह को एयर इंडिया के लिए बोली के विजेता के रूप में घोषित होने पर हम खुश हैं। यह एक ऐतिहासिक क्षण है और हमारे समूह के लिए देश के नाम वाली एयरलाइन (flag bearer airline) का स्वामित्व और संचालन करना बहुत की सौभाग्य की बात है।

चंद्रशेखरन ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि हम एक विश्व स्तरीय एयरलाइन का निर्माण करने का प्रयास करेंगे जो प्रत्येक भारतीय को गौरवान्वित करे। इस अवसर पर मैं भारतीय विमानन के अग्रणी जेआरडी टाटा (JRD Tata) को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं।

गौरतलब है कि कर्ज के बोझ से दबी एयर इंडिया  को खरीदने के लिए टाटा संस की 18,000 करोड़ रुपए की बोली को सरकार ने स्वीकार कर लिया है। एयर इंडिया की शुरुआत टाटा ग्रुप ने ही की थी और 68 वर्ष पहले इसे सरकार को सौंप दिया गया था। एयर इंडिया को खरीदने की दौड़ में स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह भी शामिल थे। उन्होंने इसके लिए व्यक्तिगत रूप से लगभग 15,100 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी।

देश के गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई वाले मंत्रियों के पैनल ने टाटा संस की सब्सिडियरी मैसर्स पैलेस प्राइवेट लिमिटेड की एयर इंडिया के लगाई गई बोली को स्वीकृति दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News